ADVERTISEMENT

CWG 2022 Medal Tally: पावरलिफ्टिंग में गोल्ड,लॉन्ग जंप में सिल्वर..अब तक 20 मेडल

CWG 2022 Medal Tally: Sreeshankar ने भारत के लिए पहली बार लॉन्ग जंप में सिल्वर मेडल जीता.

Updated
CWG 2022 Medal Tally: पावरलिफ्टिंग में गोल्ड,लॉन्ग जंप में सिल्वर..अब तक 20 मेडल
i

Commonwealth Games 2022 Medal Tally: कॉमनवल्थ गेम्स 2022 के सातवें दिन भारत की झोली में 2 मेडल आए. सुधीर ने पैरा पावरलिफ्टिंग के पुरुष हैवीवेट फाइनल में गोल्ड जीता तो वहीं मुरली श्रीशंकर ने पुरुष लांग जंप में 8.08 मीटर की छलांग के साथ भारत के लिए ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीता.

इन दो मेडल के साथ ही सातवें दिन के खेल खत्म होने तक भारत के कुल 20 मेडल हो गए. इसमें 6 गोल्ड, 7 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल है. भारत मेडल टेली में फिलहाल सातवें नंबर पर है. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया 132 मेडल के साथ पहले नंबर पर है.

ADVERTISEMENT

श्रीशंकर राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में लांग जंप में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अलावा मुक्केबाज रोहित टोकस ने पुरुषों के वेल्टरवेट वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. डिफेंडिंग चैंपियन मनिका बत्रा ने भी 4-0 से जीत के साथ महिला सिगल्स के राउंड 16 में प्रवेश कर लिया है.

इन खेलों में भी भारत ने दर्ज की जीत

हॉकी: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की बदौलत पूल B मैच में भारत ने वेल्स को पर 4-1 से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई है.

बॉक्सिंग: मुक्केबाज अमित पंघाल, जैस्मीन लांबोरिया और सागर अहलावत ने पुरुषों के फ्लाईवेट, महिलाओं के लाइटवेट और पुरुषों के सुपर हैवीवेट क्वार्टर फाइनल में जीत ने भारत के कम से कम तीन कांस्य पदक पक्के कर दिए हैं. इनसे अब सेमिफाइनल में और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

एथलेटिक्स: हिमा दास ने महिलाओं की 200 मीटर के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इसके अलावा मंजू बाला ने महिलाओं की हैमर थ्रो स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

बैडमिंटन: शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने अपने-अपने बैडमिंटन सिंगल्स में राउंड 32 के मैचों में जीत दर्ज की है. आकर्षी कश्यप महिला सिंगल्स राउंड 16 में पहुंच गईं. पैडलर श्रीजा अकुला और रीथ टेनिसन ने भी अपने-अपने मैचों में जीत के साथ महिला सिगल्स के राउंड 16 में एंट्री ले ली है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  commonwealth games 2022 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×