ADVERTISEMENT

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान की भविष्यवाणी- Asia Cup में भारत की ये गलती पड़ेगी भारी

Asia Cup IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को एशिया कप में मैच खेला जाएगा.

Published
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान की भविष्यवाणी- Asia Cup में भारत की ये गलती पड़ेगी भारी
i

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें लंबे समय के बाद एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच 28 अगस्त को एशिया कप (Asia Cup 2022) के दौरान मैच खेला जाएगा. भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान हुआ था. जहां भारत को बाबर आजम की टीम के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 में पाकिस्तान से बदला लेने के लिए तैयार है, लेकिन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ का मानना है कि एशिया कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहेगा.

ADVERTISEMENT

"पाकिस्तान की रणनीति भारत से बेहतर"

राशिद लतीफ ने अपने अधिकारिक यूट्यूब चैनल 'कॉट बिहाइंड' में दोनों टीमों के बारे में विस्तार से बात की. लतीफ ने कहा कि भारत की कप्तानी में लगातार बदलाव और रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों का टीम के अंदर बाहर होने के कारण भारत को पाकिस्तान के खिलाफ नुकसान हो सकता है. लतीफ ने कहा कि,

“जीत और हार अलग बात है, लेकिन अभी पाकिस्तान की रणनीति काफी बेहतर नजर आ रही है. चाहे टी20, वनडे या टेस्ट क्रिकेट हो, पाकिस्तान की टीम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहे. वहीं, जब आप भारत को देखते है, तो पिछले एक साल में उनके 7 कप्तान रहे हैं, जो मौजूदा स्थिति में काफी अनुपयुक्त है. ”
ADVERTISEMENT

भारत को बेस्ट टीम बनाने में आएगी समस्या- राशिद

उन्होंने आगे कहा कि, “विराट कप्तान नहीं थे, रोहित और राहुल चोटिल हो गए थे. जिसके बाद हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत कप्तान के रूप में आए, फिर शिखर धवन वनडे में कप्तान बने. उन्हें (भारत को) अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने में समस्या होगी. इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत के पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन वे अपना बेस्ट 16 नहीं बना सकते और मुझे लगता है कि उन्हें अपनी बेस्ट प्लेइंग बनाने में भी दिक्कत होगी."

ADVERTISEMENT

लतीफ ने अपनी बातों को समाप्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान पिछले साल टी20 विश्व में भारत की गलतियों के कारण जीता था और अगर ऐसा दोबारा होता है तो आश्चर्य नहीं होगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports और cricket के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Asia Cup 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×