ADVERTISEMENTREMOVE AD

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराया, छठी बार Asia Cup पर कब्जा

Asia Cup Final: श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 171 रनों का लक्ष्य दिया था.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

एशिया को अपना क्रिकेट चैंपियन मिल गया है. दुबई के मैदान पर पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच खेले गए फाइलन मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर छठी बार एशिया कप (Asia Cup Final) के खिताब पर कब्जा कर लिया. दोनों टीमों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहे लेकिन अंतिम बाजी श्रीलंका के नाम रही. इसके साथ ही भारत अब एशिया कप का डिफेंडिंग चैंपियन नहीं रहा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

ऐसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. श्रीलंका ने भानुका राजपक्षे की 71 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 170 रनों का स्कोर खड़ा किया. वानिंदु हसारंगा ने भी 21 गेंदों में 36 रनों का योगदान दिया. शुरुआत खराब रहने के बावजूद श्रीलंका ने पारी को संभाला और एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहे. जवाब में 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी कोई कमाल नहीं दिखा पाई. मोहम्मद रिजवान (55) और इफ्तिकार अहमद (32) के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं सका. अंत में श्रीलंका ही एशिया कप की चैंपियन सबित हुई.

भारत से छिन गया खिताब 

इससे पहले भारत एशिया कप का चैंपियन था. टीम इंडिया ने 2018 में एशिया कप जीता था. भारतीय टीम अब तक 7 बार एशिया कप जीत चुकि है, लेकिन ये सीजन भारत भुला देना चाहेगा. भारतीय टीम इस सीजन सुपर 4 में श्रीलंका और पाकिस्तान से हारकर बाहर हो गई थी. हालांकि अंतिम मैच में हांगकांग के खिलाफ भारत ने बड़ी जीत दर्ज की, लेकिन तब तक देर हो चुकि थी. यहां हाथ लगी निराशा को भारत आगामी T20 वर्ल्ड जीतकर दूर करने की कोशिश करेगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×