ADVERTISEMENTREMOVE AD

IPO Market: Delhivery और अन्य दो कंपनियों के आईपीओ में कमाई का मौका, देखें डिटेल

Upcoming IPOs: प्रूडेंट कॉर्पोरेट एडवाइजरी सर्विस, Delhivery और वीनस पाइप्स का आईपीओ से 6000 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

Upcoming IPOs: भारत के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ यानी LIC का आईपीओ मार्केट में फिलहाल खुला हुआ है. एलआईसी का आईपीओ सोमवार 9 मई को बंद होगा. LIC अपने आईपीओ से 21,000 करोड़ रूपये जुटाने को देख रही है. LIC के अलावा कई और कंपनियां अपने आईपीओ के साथ इसी महीने प्राइमरी मार्केट में उतरेंगी. इस हफ्ते प्रूडेंट कॉर्पोरेट एडवाइजरी सर्विस, Delhivery और वीनस पाइप्स का आईपीओ खुल रहा है. ये तीनो आईपीओ संयुक्त रूप से मार्केट से 6,000 करोड़ रूपये जुटाने को देख रहे हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Prudent Corporate IPO: रिटेल वेल्थ मैनेजमेंट सर्विस कंपनी प्रूडेंट कॉर्पोरेट एडवाइजरी सर्विस का आईपीओ 10 मई को ओपन होगा. इश्यू 12 मई को बंद होगा. ये इश्यू पूरी तरीके से एक ऑफर फॉर सेल है मतलब आईपीओ के लिए कंपनी नए शेयर्स जारी नहीं करेगी. कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए 6.5 करोड़ रूपये का शेयर रिजर्व रखा है. कर्मचारियों को हर इक्विटी शेयर पर ₹59 का डिस्काउंट भी मिलेगा.

आईपीओ में प्राइस बैंड ₹595-₹630 तय किया गया है. इस आईपीओे में दिलचस्पी रखने वाले निवेशकों को कम से कम 23 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी. ऊपरी प्राइस बैंड से देखो तो निवेशक को इस आईपीओ में आवेदन करने के लिए न्यूनतम ₹14,490 का खर्चा करना पड़ेगा. शेयर अलॉटमेंट का काम 18 मई तक हो सकता है. शेयरों की लिस्टिंग 23 मई को हो सकती है.

Delhivery IPO: लोजिस्टिक्स कंपनी Delhivery का आईपीओ 11 मई को खुलेगा. निवेशक इस आईपीओ को 13 मई तक सब्सक्राइब कर सकेंगे. कंपनी अपने पब्लिक इश्यू के जरिये 5,235 करोड़ रूपये जुटाने के फिराक में है. कंपनी ने आईपीओ में प्राइस बैंड ₹462 से ₹487 प्रति इक्विटी तय किया है. निवेशक कम से कम 30 इक्विटी शेयर यानी एक लॉट के लिए बोली लगा सकेंगे. शेयर का अलॉटमेंट 19 मई तक किया जा सकता है. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 24 मई को हो सकती है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर ₹17 के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे है. कंपनी ने आईपीओ में 20 करोड़ रूपये के शेयर अपने कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखें है. कर्मचारियों को आईपीओ में फाइनल ऑफर प्राइस से हर इक्विटी शेयर पर ₹25 का डिस्काउंट भी दिया जाएगा.

Venus Pipes and Tubes IPO: वीनस पाइप्स का आईपीओ भी 11 मई को खुल रहा है. इश्यू को 13 मई तक सब्सक्राइब किया जा सकेगा. कंपनी ने अपने पब्लिक ऑफर का प्राइस बैंड ₹310-326 तय किया है. एक लॉट में कंपनी के 46 शेयर होंगे. निवेशक कम से कम 46 शेयर (एक लॉट) के लिए और अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकेंगे. शेयर के अलॉटमेंट का काम 19 मई तक किया जा सकता है. स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी अपना डेब्यू 24 मई को कर सकती है.

कंपनी आईपीओ से जुटाए गए पैसो का उपयोग क्षमता विस्तार, तकनीकी उन्नयन, संचालन की लागत को कम करने और खोखले पाइपों के निर्माण के लिए बैकवर्ड एकीकरण के लिए करेगी.
ADVERTISEMENTREMOVE AD

इन तीनो आईपीओ के अलावा प्रीमियम घड़ी बनाने वाली कंपनी Ethos, Hexagon नुट्रिशन, eMadhura और Aether इंडस्ट्रीज का आईपीओ इसी महीने मई में आ सकता है.

इन शेयरों की होगी लिस्टिंग-

कैंपस एक्टिववियर जिसका आईपीओ 26-28 अप्रैल तक खुला था, शेयर बाजार में अपना डेब्यू सोमवार 9 मई को करेगी. कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर होंगे. Rainbow चिल्ड्रेन मेडिकेयर के शेयरों की लिस्टिंग 10 मई को होगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×