ADVERTISEMENTREMOVE AD

NDTV में 29.18 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदेगा Adani Media- दिया ओपन ऑफर

Adani Group ने 493 करोड़ रुपए का ओपन ऑफर दिया है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

अडानी ग्रुप की मीडिया कंपनी AMG मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (AMNL) इनडायरेक्ट तरीके से NDTV में 29.18% हिस्सेदारी लेगी. इसके लिए अडानी ग्रुप ने NDTV में हिस्सेदारी लेने के लिए ओपन ऑफर पेश किया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कंपनी ने जानकारी दी है कि VCPL 26 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी ले रही है, इसलिए सेबी के टेकओवर नियमों के मुताबिक ओपन ऑफर लाई है. इस रिलीज के मुताबिक, AMNL और अडानी इंटरप्राइज के साथ मिलकर VCPL अब NDTV में 26 फीसदी स्टेक के लिए ओपन ऑफर लॉन्च करेगी.

अडानी ग्रुप 493 करोड़ रुपए का ओपन ऑफर लेकर आया है. अडानी की मीडिया कंपनी 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 294 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से शेयर खरीदेगी. आज NDTV के शेयर 4.99 फीसदी की तेजी के साथ 376.55 रुपए पर बंद हुए थे. जबकि, अडानी ग्रुप इस बंद भाव से नीचे 294 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से ओपन ऑफर लाया है.

बता दें कि कंपनी AMNL का 100 फीसदी मालिकाना हक अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पास है. अडाणी ग्रुप की प्रेस रिलीज के मुताबिक, वित्त वर्ष 2022 में एनडीटीवी का रेवेन्यू 421 करोड़ का था जिसमें 123 करोड़ रुपये का EBITDA और 85 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ शामिल था.

RRPR ही एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी है जिसे पास एनडीटीवी के 29.18 प्रतिशत शेयर मौजूद हैं. वर्तमान में NDTV India, NDTV 24X7 और NDTV प्रॉफिट नाम के तीन चैनल चल रहे हैं. इस मौके पर AMG मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड के सीईओ संजय पुगालिया ने कहा, 'इससे AMNL की यात्रा में एक बड़ा लक्ष्य हासिल होगा और अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर मीडिया के नए युग का उदय होगा.'

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×