वोडाफोन के बाद एयरटेल ने भी किया प्री-पेड प्लान महंगा करने का ऐलान
प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाएगा एयरटेल
प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाएगा एयरटेल(फोटो: रॉयटर्स)

वोडाफोन के बाद एयरटेल ने भी किया प्री-पेड प्लान महंगा करने का ऐलान

वोडाफोन-आइडिया के बाद एयरटेल ने भी कॉल और डेटा प्लान महंगा करने का ऐलान किया है. भारती एयरटेल ने कहा है वह 3 दिसंबर से प्री-पेड कस्टमर्स के लिए कॉल और डेटा प्लान के दाम बढ़ाने जा रही है. नए चार्जेज के मुताबिक अब यह लगभग 42 फीसदी महंगा हो जाएगा.

Loading...

नया प्लान हो जाएगा 42 फीसदी तक महंगा

टेलीकॉम ऑरपरेटर भारती एयरटेल ने रविवार को ऐलान किया कि वह अपने प्री-पेड कस्टमर्स के लिए 3 दिसंबर से कॉल और डेटा प्लान चार्ज बढ़ाने जा रहा है . कंपनी ने कहा है कि मौजूदा अनलिमिटेड कैटेगरी में नया प्लान पुराने प्लान से 42 फीसदी महंगा होगा. इनके साथ डेटा और कॉलिंग के फायदे की पेशकश की गई है.’’ कंपनी ने कहा कि वो शुल्क बढ़ोतरी के बदले में उपभोक्ताओं को एयरटेल थैंक्स प्लेटफॉर्म का फायदा देगी.

एयरटेल के मुताबिक इसने टैरिफ में 50 पैसे से लेकर 2.85 रुपये प्रति दिन तक बढ़ोतरी की है. एयरटेल के 249 रुपये वाला (वैलिडिटी 28 दिन) और 448 (वैलिडिटी 82 दिन) वाला प्लान अब क्रमश 298 रुपये और 598 रुपये (वैलिडिटी 84) दिन का हो जाएगा. बता दें कि एयरटेल की प्रतिस्पर्धी कंपनी वोडाफोन आइडिया ने भी प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की दरें 42 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान किया है.

कंपनी ने मिनमिम रीचार्ज की कीमत भी 35 से बढ़ा कर 49 रुपये कर दी है. 

लॉन्ग टर्म प्लान भी हुए महंगे

कंपनी ने 998 और 1,699 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ाकर क्रमशः 1,498 और 2,398 रुपये कर दी है. ग्राहकों को 1,498 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 24 जीबी डेटा और 3,600 एसएमएस मिलेंगे. साथ ही इस पैक की वैलिडीटी 365 दिनों की होगी. दूसरी तरफ यूजर्स को 2,398 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस की सुविधा दी जाएगी. वहीं, इस प्लान की समय सीमा 365 दिनों की होगी.

ये भी पढ़ें : मंदी की मार : करीब 2% गिरी मारुति सुजुकी की बिक्री

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बिजनेस न्यूज section for more stories.

    Loading...