ADVERTISEMENT

LIC Shares Meme: 'LIC के शेयर को इंश्योरेंस की जरूरत'- देखिए मजेदार Tweets

LIC shares Meme: एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, LIC की पॉलिसी भी दिमाग से परे और शेयर भी.

Updated
LIC Shares Meme: 'LIC के शेयर को इंश्योरेंस की जरूरत'- देखिए मजेदार Tweets
i

एलआईसी (Life Insurance Corporation) के शेयरों (LIC Shares) में मंगलवार 07 जून को लगातार गिरावट दर्ज की गई. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (NIFTY) दोनों पर LIC के शेयर की कीमत दो फीसदी से ज्यादा गिर गई. बीएसई (BSE) पर एलआईसी का शेयर कीमत 2.36 प्रतिशत या 18.35 अंक गिरकर 759.05 रुपये पर आ गई. एनएसई (NSE) पर शेयर की कीमत 2.27 फीसदी या 17.65 अंक गिरकर 759.70 रुपये पर आ गई. इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप (Market capital) घटकर 4.8 लाख करोड़ रुपये रह गया. हालांकि यह अभी भी देश की सातवीं सबसे मूल्यवान कंपनी है.

ADVERTISEMENT

इस मंदी ने LIC के मार्किट कैपिटल को पहली बार ₹5 लाख करोड़ से नीचे ला दिया है. एलआईसी के मार्किट कैपिटल का मूल्यांकन ₹ 6 लाख करोड़ से थोड़ा ज्यादा था. एलआईसी के शेयरों की कीमतों में हुई इस गिरावट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर मजे लिए, इसपर मजेदार मीम्स भी शेयर किए गए. ऐसे ही कुछ मजेदार रिएक्शन और मीम्स हम आपको दिखाते हैं.

एलआईसी के शेयरों में लगातार आती गिरावट पर एक ट्विटर यूजर ने लिखा "बस कुछ और समय और मुझे लगता है कि LIC के शेयर की कीमत को ही जीवन बीमा की आवश्यकता होगी."

एलआईसी के शेयर 17 मई को स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड हुए थे. इसकी लिस्टिंग के बाद से शेयर सिर्फ चार ट्रेडिंग सेशन में हरे रंग में बंद हुआ है.

एलआईसी के निदेशक मंडल ने 31 मार्च, 2022 को एन्ड यर (End Year) के लिए प्रत्येक शेयर के अंकित मूल्य के साथ 1.50 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के लाभांश की सिफारिश की है, जो एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, business के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  LIC 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×