ADVERTISEMENTREMOVE AD

तेल के दाम फिर बढ़े,दिल्ली में पेट्रोल 107 रुपये के पार,क्या है आपके शहर में रेट

दो दिन के ब्रेक के बाद बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी हुई.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगी आग ने आम आदमी की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है. दो दिन के ब्रेक के बाद बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी हुई.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 107.94 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमतें भी उसी अंतर से बढ़कर 96.67 रुपये प्रति लीटर हो गईं. मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब बढ़कर 113.80 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल 104.8 5 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो सभी महानगरों में सबसे अधिक है.

देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें 35-40 पैसे प्रति लीटर के बीच बढ़ीं, लेकिन पेट्रोलियम उत्पादों पर स्थानीय करों के स्तर के आधार पर उनकी खुदरा दरें अलग थीं.

पिछले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को ईंधन की कीमतें स्थिर रह थीं, लेकिन बुधवार और रविवार के बीच लगातार पांच दिनों तक फिर से दाम बढ़ने से पहले लगातार चार दिनों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।.12 और 13 अक्टूबर को दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ था.

डीजल की कीमतें अब पिछले 33 दिनों में से 25 दिनों के लिए बढ़ गई हैं, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमत 8.15 रुपये प्रति लीटर की बढ़त हो गई है.
0

डीजल की कीमतों में तेजी से वृद्धि के साथ, देश के कई हिस्सों में ईंधन अब 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर उपलब्ध है. यह अंतर पहले पेट्रोल के लिए उपलब्ध था, जो कुछ महीने पहले देश भर में 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया था.

कच्चे तेल की कीमतें तीन साल के उच्च स्तर 86 डॉलर प्रति बैरल से अधिक बढ़ रही हैं, क्योंकि वैश्विक मांग स्थिर बनी हुई है, जबकि ओपेक प्लस उत्पादन में वृद्धि पर धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. 5 सितंबर से, जब पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में संशोधन किया गया था, तब अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमत अगस्त के दौरान औसत कीमतों की तुलना में लगभग 9-10 डॉलर प्रति बैरल अधिक थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×