ADVERTISEMENT

Share Market: ग्लोबल मार्केट में उथल-पुथल, भारतीय बाजार पर पड़ेगा कितना असर?

Share market prediction today: SGX निफ्टी में करीब 180 अकों की गिरावट आई है.

Published
Share Market: ग्लोबल मार्केट में उथल-पुथल, भारतीय बाजार पर पड़ेगा कितना असर?
i

Share Market Prediction: ग्लोबल मार्केट से कमजोर संकेत मिल रहे हैं. बाजार में उतार-चढ़ाव का असर भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) पर भी देखने को मिल सकता है. विदेशी मार्केट से मिल रहे नकारात्मक संकेतों के आधार पर कहा जा रहा है कि घेरलू बाजार में लगातार चौथे दिन भी बिकवाली का दबाव देखने को मिल सकता है.

ADVERTISEMENT

पिछले कारोबारी सत्र यानी 23 सितंबर को बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट देखने को मिली. इस दौरान बीएसई सेंसेक्स 1,021 अंक गिरकर 58,099 पर आ गया, जबकि निफ्टी 302 अंक गिरकर 17,327 पर आ गया है. इस दौरान ऑटो और एफएमसीजी समेत सभी सेक्टर पर बिकवाली का दबाव देखने को मिला.

विदेशी मार्केट का क्या हाल?

ग्लोबल मार्केट में भारी उथल-पुथल मचा हुआ है. फेडरल रिजर्व की ओर से ब्याज दरें बढ़ाने के संकेत दिए जाने के बाद से ही निवेशक अमेरिकी शेयर बाजार से दूरी बना रहे हैं. वहां लगातार गिरावट दिख रही है. शुक्रवार को लगातार चौथे दिन अमेरिकी बाजार फिसले. शुक्रवार को भारी उठापटक के बीच अमेरिकी बाजार 2.5% तक टूटे. डाओ जोंस करीब 500 अंक लुढ़ककर 22 महीने के निचले स्तर 29,590 पर बंद हुआ. वहीं नैस्डैक 200 टूटकर 10,868 के स्तर पर बंद हुआ.

अमेरिका की तर्ज पर यूरोपीय बाजार भी पिछले कारोबारी सत्र में बड़ी गिरावट पर बंद हुए. अगर एशियन मार्केट की बात करें तो यहां भी गिरावट देखने को मिल रही है. SGX निफ्टी में करीब 180 अकों की गिरावट आई है. डाओ फ्यूचर्स में भी करीब 170 अंकों की भारी गिरावट है.

Stocks In News: इन स्टॉक्स पर रखें नजर

Harsha Engineers IPO: देश की सबसे बड़ी बीयरिंग केज बनाने वाली कंपनी हर्षा इंजीनियर्स (Harsha Engineers International) की आज शेयर बाजार में लिस्टिंग होगी. कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. इश्यू 74.7 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

Britannia: रजनीत सिंह कोहली ED और CEO नियुक्त किए गए हैं. वरुण बेरी अब एक्जिक्यूटिव VC नियुक्त किए गए हैं.

BPCL: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने ब्राजिलियन ऑयल कंपनी पेट्रोलबास के साथ MoU साइन किया है.

Coal India: कोल इंडिया ने BHEL, IOC और GAIL के साथ करार किया है. कोल से केमिकल प्रोडक्ट के लिए करार किया गया है.

Natco Pharma: नैटको फार्मा कंपनी ने भारतीय बाजार में NATGEN प्रोडक्ट लॉन्च किया है. इसका मार्केट साइज 2000 करोड़ रुपये से अधिक का है.

डिस्क्लेमर: यहां दिए गए किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट टिप्स या सलाह एक्सपर्ट्स और एनालिस्टस के खुद के हैं. और इसका क्विंट हिंदी से कोई लेना-देना नहीं है. कृपया कर किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट डिसिजन लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य ले.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×