ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्लीः पिछले 4 दिन में ओमिक्रॉन का कोई नया मामला नहीं मिला

दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 549 मामले रिपोर्ट किए गए हैं.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले चार दिनों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के एक भी नए मामले नहीं दर्ज किए गए हैं. वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से रिपोर्ट किए जा रहे हैं. मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक ओमिक्रॉन केस पश्चिम बंगाल में हैं.

दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 549 मामले रिपोर्ट किए गए हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र 1738 मामलों के साथ पहले नंबर पर है और पश्चिम बंगाल में 1672 और राजस्थान में 1276 ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए गए हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
रविवार, 15 जनवरी को दिल्ली में 18 हजार से अधिक कोरोना मामले दर्ज किए गए और इसी के साथ 28 मरीजों की मौत हुई है.

पिछले साल दिसंबर में भारत के अंदर पहली बार ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस रिपोर्ट किए गए, जिसके बाद दिल्ली और मुंबई में ज्यादा केस दर्ज किए गए.

बता दें कि ओमिक्रॉन वेरिएंट का पता केवल वायरल जीनोम की सीक्वेंसिंग करके लगाया जा सकता है. इसके अलावा वेरिएंट के ट्रांसमिशन में ट्रेंड को ट्रैक करने के लिए केवल कोरोना सैंपल के अनुपात को सीक्वेंस किया जाता है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि नए साल के वीकेंड में सीक्वेंस किए गए सैंपल्स में से 81 प्रतिशत ओमिक्रॉन मामले थे. एक बार जब यह स्पष्ट हो गया कि नए वेरिएंट से मामलों में वृद्धि हो रही है, तो सरकार ने सभी सैंपल्स को सीक्वेंसिंग करना बंद कर दिया.

ओमिक्रॉन के कम मामलों रिपोर्ट होने के बावजूद, दिल्ली में हर दिन कोरोना वयारस के हजारों नए मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं. दिल्ली में कोरोना टेस्ट करवा रहे चार व्यक्तियों में से एक (25 प्रतिशत से अधिक) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×