ADVERTISEMENT

कोरोना के बीच हिल स्टेशनों पर उमड़ा सैलाब, सरकार ने दी पाबंदियों की चेतावनी

बड़ी संख्या में पहीड़ी राज्यों का रुख कर रहे लोग, कोरोना नियमों का नहीं हो रहा पालन

<div class="paragraphs"><p>कोरोना के बीच हिल स्टेशनों पर उमड़ा सैलाब</p></div>
i

कोरोना (COVID 19) की दूसरी लहर अभी पूरी तरह खत्म भी नहीं हुई और लोगों ने लापरवाही बरतना शुरू कर दिया है. राज्यों ने जैसे ही कोरोना पाबंदियों में ढ़ील देनी शुरू की, लोगों ने घरों से बाहर निकलना शुरू कर दिया. हजारों की संख्या में लोग हिल स्टेशन पहुंच रहे हैं. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों के हिल स्टेशनों में लगभग सभी होटल पूरी तरह से फुल हो चुके हैं. जिसे लेकर अब सरकार ने चिंता जताई है और सख्त पाबंदियों की चेतावनी दी है.

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) और केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने हिल स्टेशन में लग रही भीड़ का जिक्र करते हुए चेतावनी दी है.

लगाई जा सकती हैं सख्त पाबंदियां

आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज हमने जो तस्वीरें देखी वह बहुत भयावह हैं. हमें कोविड 19 के प्रति बहुत सावधान रहने और उचित व्यवहार करने की जरूरत है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सख्ती से पेश आते हुए कहा है कि अगर कोरोना नियमों का पालन नहीं किया गया तो एक बार फिर सख्त पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. मंत्रालय ने कहा कि इस तरह बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना नियमों की अनदेखी करने से हम वो सब कुछ खो सकते हैं जो अब तक हासिल किया है.

सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर खूब चर्चा हो रही है और लोग सवाल खड़े कर रहे हैं. ट्विटर पर मनाली में उमड़ी भीड़ की तस्वीर शेयर करते हुए सुचित्रा नाम की यूजर ने लिखा,

"अभी होटलों के में जगह कम पड़ रही है आगे अस्पतालों में जगह कम पड़ेगी."

एक अन्य यूजर सोनिया ने मनाली मे लगी भीड़ की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, सिर्फ डेढ़ महीने पहले #मुंबई: हॉस्पिटल में रूम नहीं #लखनऊ: हॉस्पिटल में रूम नहीं #दिल्ली: हॉस्पिटल में रूम नहीं डेढ़ महीने बाद यानी आज #शिमला: होटेल में रूम नहीं #नैनीताल: होटेल में रूम नहीं #मनाली: होटेल में रूम नहीं तीसरी लहर जी, भारत में आपका स्वागत है.

ADVERTISEMENT

विकल्प नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा अब मनाली के बाद मसूरी मे लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नजर आ रहे हैं.

ADVERTISEMENT

आलोक नाम के यूजर ने लिखा, दया पता लगाओ मनाली शिमला मसूरी में पब्लिक ऐसे अर्रा कर क्यों कूद रही है. सर पता चला है कि अस्पतालों ने, आक्सीजन सिलेंडर कारोबारियों ने पर्यटकों की ट्रिप स्पांसर की है. आक्सीजन सिलेंडर वालों के अच्छे दिन फिर आने वाले हैं.

ADVERTISEMENT

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 34,703 नए कोरोना मामले आए हैं और 553 मौतें हुई हैं. जबकि इसके पहले के 24 घंटों में यह आंकड़ा 39796 था और मौतों की संख्या 723 थी. वहीं अब तक कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से शांत नहीं हुई है, उधर इस भीड़ को देखकर तीसरी लहर की चर्चा भी शुरू हो चुकी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT