PM मोदी ने की भारत की COVID-19 वैक्सीन रणनीति की समीक्षा

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बैठक के बारे में दी जानकारी 

Published
कोरोनावायरस
1 min read
पीएम नरेंद्र मोदी
i

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत की COVID-19 वैक्सीन संबंधी रणनीति की समीक्षा के लिए एक बैठक की. इस बैठक में वैक्सीन को जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए तकनीकी प्लेटफॉर्म्स के इस्तेमाल और प्राथमिकता वाले जनसंख्या समूहों (जिनमें कोरोना वॉरियर्स और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले दूसरे कर्मी शामिल हैं) को वरीयता देने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया, ‘‘जनसंख्या समूहों को प्राथमिकता देना, स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं तक पहुंच, कोल्ड-चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना, टीके लगाने वाले लोगों की संख्या बढ़ाना और टीकों को जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए तकनीक प्लेटफॉर्म जैसे कई मुद्दों की समीक्षा की गई.’’

एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि पीएम मोदी ने निर्देश दिया है कि वैक्सीन उपलब्ध होने की सूरत में जल्द से जल्द टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए समय पर इन्हें खरीदने और जल्दी से नियामक मंजूरियां देने को लेकर समयबद्ध योजना बनाई जाए.

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किए गए वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल्स के नतीजे जैसे ही आते हैं हमारे मजबूत और स्वतंत्र नियामक जल्दी और गहनता से इनकी जांच कर इनके इस्तेमाल को मंजूरी देने की दिशा में काम करेंगे.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!