ADVERTISEMENT

COVID19: सऊदी अरब में फिर बढ़े केस, भारत समेत 16 देशों की यात्रा पर लगाया बैन

Saudi Arabia में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता को आश्वासन दिया है कि सऊदी अरब में मंकीपॉक्स के मामले शून्य हैं.

Published
COVID19: सऊदी अरब में फिर बढ़े केस, भारत समेत 16 देशों की यात्रा पर लगाया बैन
i

सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने अपने नागरिकों के भारत सहित सोलह देशों की यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसा भारत में कोविड-19 (COVID-19) की वापसी और पिछले कुछ हफ्तों में दैनिक कोविड संक्रमणों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी के बाद किया गया है.

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जिन सोलह देशों में सऊदी अरब के नागरिकों के भारत से अलग यात्रा करने पर प्रतिबंध है, उनमें लेबनान, सीरिया, तुर्की, ईरान, अफगानिस्तान, यमन, सोमालिया, इथियोपिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, लीबिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, आर्मेनिया, बेलारूस शामिल हैं और वेनेज़ुएला शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

सऊदी अरब में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता को आश्वासन दिया है कि सऊदी अरब में मंकीपॉक्स के मामले शून्य हैं. प्रिवेंटिव हेल्थ के लिए उप स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल्ला असिरी ने कहा है कि किंगडम में किसी भी संदिग्ध मंकीपॉक्स के मामलों की निगरानी और खोज करने की क्षमता है और यदि कोई नया मामला सामने आता है तो संक्रमण से लड़ने के लिए भी तैयार हैं.

प्रिवेंटिव हेल्थ के लिए उप स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल्ला असिरी ने कहा, "अब तक, ह्यूमन ट्रांसमिशन के मामले बहुत सीमित हैं, और इसलिए इससे होने वाले किसी भी प्रकोप की संभावना बहुत कम है, यहां तक ​​​​कि उन देशों में भी जहां मामलों का पता चला है"

इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 11 देशों में मंकीपॉक्स के 80 मामलों की पुष्टि की है और कहा है कि वे इसके प्रकोप की सीमा और कारण को बेहतर ढंग से समझने के लिए काम कर रहे हैं.

शुक्रवार को जारी एक बयान में, WHO ने कहा कि वायरस कई देशों में कुछ जानवरों की आबादी में एंडमिक है, जिससे स्थानीय लोगों और यात्रियों में कभी-कभार इसका प्रकोप होता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×