ADVERTISEMENT

बिहार चुनाव: नीतीश फूंकेंगे चुनावी बिगुल, LJP की बैठक-5 खबरें

बिहार चुनाव: 7 सितंबर की बड़ी खबरें

Published
बिहार चुनाव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित
i

सीएम नीतीश कुमार की पहली वर्चुअल रैली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेडीयू के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. बिहार चुनाव से पहले वो आज पहली बार वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली पिछले महीने ही होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था.

सोमवार की सुबह 11:30 बजे से पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में बने नए कर्पूरी सभागार के मंच से रैली का आगाज करेंगे. पार्टी ने इस कार्यक्रम को निश्चित संवाद का नाम दिया है. सीएम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जेडीयूलाइव.कॉम के जरिए लाइव होकर जनता को संबोधित करेंगे. अलग-अलग सोशल मीडिया साइट पर उन्हें लाइव सुना जा सकता है. राज्यभर में 26.45 लाख लोगों को रैली का लिंक भेजा गया है.

ADVERTISEMENT

एलजेपी की अहम बैठक, तय कर सकती है गठबंधन

एलजेपी के संसदीय दल की बैठक सोमवार को दिल्ली में होगी. बैठक से एक दिन पहले रविवार की शाम एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर फिर निशाना साधा. चिराग ने कहा कि मारे गए अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय के लोगों के परिजन को सरकारी नौकरी देने का उनका फैसला केवल चुनाव संबंधी घोषणा है.

नीतीश को लिखे एक पत्र में उन्होंने उन पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों से पूर्व में किए गए वादों को पूरा न करने का आरोप लगाया. इन वादों में उन्हें तीन डिसमिल जमीन दिए जाने का भी जिक्र था. उन्होंने कहा, नीतीश सरकार अगर गंभीर थी तो समुदाय के उन सभी लोगों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देनी चाहिए थी, जो उनके 15 साल के शासन के दौरान मारे गए.

नीतीश के पूर्व मुख्यमंत्री और दलित नेता जीतन राम मांझी से हाथ मिलाने के बाद दोनों दलों के रिश्तों में खटास और बढ़ गई है. मांझी एलजेपी पर निशाना साधते रहे हैं. ऐसे में इस बैठक से काफी कुछ निकलकर सामने आना वाला है.

तेजप्रताप इस बार बदल सकते हैं चुनावी सीट

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव इस बार चुनावी सीट बदल सकते हैं. महुआ की जगह हसनपुर से चुनाव लड़ने की संभावना है. ट्विटर पर उन्होंने खुद घोषणा की कि 7 सितंबर को वे समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र जाएंगे और लोगों से संवाद करेंगे. उन्होंने कार्यक्रम का नाम रखा है ‘तेज संवाद’. पिछले चुनाव में हसनपुर से जेडीयू की जीत हुई थी. जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन में सीट जेडीयू के खाते में गई थी.

ADVERTISEMENT

चंपारण से कांग्रेस के क्रांति महासम्‍मेलन का आगाज

महात्मा गांधी की प्रयोग भूमि चंपारण से कांग्रेस के क्रांति महासम्मेलन का आगाज होने जा रहा है. ये अगले 20 दिनों तक जारी रहेगा. चंपारण के सम्मेलन को राज बब्बर , प्रमोद तिवारी, शक्ति सिंह गोहिल और आचार्य प्रमोद कृष्णन जैसे वक्ता ऑनलाइन संबोधित करेंगे. इस दौरान उत्तर बिहार के करीब 40-45 विधानसभा क्षेत्रों में एनडीए सरकार की विफलताओं को मुद्दा बनाया जाएगा.

बीएल संतोष पटना पहुंचे, होगी बैठक

रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष पटना पहुंचे हैं. सोमवार को वो पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 8 सितंबर से बिहार के 2 दिन के दौरे पर होंगे. नड्डा कोर कमेटी की बैठक आयोजित करेंगे, पार्टी नेताओं के साथ बैठक में चुनावी रणनीति तैयार होगी. वहीं महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस 9 सितंबर को पटना आएंगे. पार्टी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव की कमान सौंपी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT