ADVERTISEMENTREMOVE AD

सुखविंदर सिंह सुक्खू बने सीएम ने मां ने दी एक हिदायत और बेटी ने बताई चाहत

Himachal के नए सीएम Sukhvinder singh Sukhu ने बताया-पहली प्राथमिकता क्या होगी?

छोटा
मध्यम
बड़ा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Chief Minister) के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का ऐलान हो चुका है. कांग्रेस ने सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) को बतौर मुख्यमंत्री प्रदेश की कमान सौंपी है तो वहीं मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी CM बनाए गए है. सुखविंदर सिंह सुक्खू के मुख्यमंत्री बनने का औपचारिक ऐलान होते ही उनका परिवार भावुक हो गया. सुखविंदर सिंह सुक्खू की माता ने भावुक होकर उन्हें मुख्यमंत्री बनने पर बधाई और हिदायत दोनों दी हैं.

इस मौके पर सुखविंदर सिंह सुक्खू के परिवार वालों ने क्या कहा आइए आपको बताते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

भावुक होकर बोली सुक्खू की माता- कभी रिश्वत मत लेना

सुखविंदर सिंह सुक्खू की मां संसार देई ने कहा कि उन्हें बड़ी खुशी हुई है की सुखविंदर मुख्यमंत्री बने हैं. उन्होंने कहा कि सुखविंदर अच्छे-अच्छे काम करेंगे और प्रदेश को ऊपर लेकर जाएंगे.

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता था कि सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री बनेंगे तो उन्होंने कहा कि, "नहीं लगता था वह मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन कॉलेज के टाइम से ही उन्हें पॉलिटिक्स का चस्का लग गया. उन्होंने अच्छी-अच्छी नौकरी छोड़ी, वकालत छोड़ी, एयरफोर्स की नौकरी छोड़ी और भी नौकरियां छोड़ी. उनके अच्छे विचार थे, हमारा यह विचार था कि उनकी कहीं नौकरी लग जाए , सूबेदार बन जाए वो."

कांग्रेस ने जो वादे किए थे वो जल्द पूरे किये जाए- सुखविंदर सिंह सुक्खू की बेटी

घर पर जारी जश्न और खुशी के माहौल के बीच सुखविंदर सिंह सुक्खू की बेटी कामुन ठाकुर जो दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहीं है अपने पिता के सीएम बनने पर वह कहती हैं कि, "वह चाहती हैं कि जो भी वादे कांग्रेस ने किए थे वो जल्द से जल्द पूरे किए जाए और उन्हें पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही पूरे होंगे."

सुखविंदर सिंह की पत्नी ने हाईकमान का किया धन्यवाद

सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर ने समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद् किया इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस हाई कमान का भी धन्यवाद दिया.

वह कहती हैं कि जैसे जैसे वक्त आएगा उसके हिसाब से और जैसी लोगों की डिमांड्स है और जैसे जैसे घोषणाएं हुई है उसी की हिसाब से काम करना होगा, लोगों के बीच जाना होगा.

सुखविंदर सिंह सुक्खू की पहली से एलएलबी तक की पढ़ाई शिमला में ही हुई है. उनकी माता संसार देई गृहिणी हैं. चार भाई-बहनों में सुक्खू दूसरे नंबर पर हैं. बड़े भाई राजीव सेना से रिटायर हैं. दो छोटी बहनों की शादी हो चुकी है.

11 जून 1998 को सुखविंदर सिंह सुक्खू की शादी कमलेश ठाकुर से हुई. इनकी दो बेटियां हैं जो दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर रही हैं.

मुख्यमंत्री बनने की घोषणा के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू जब पहली बार मीडिया से रूबरू हुए तो उन्होंने कांग्रेस आलाकमान का धन्यवाद् दिया. जब उनसे सवाल पूछा गया कि उनकी पहली प्राथिमिकता क्या होगी? इस सवाल के जवाब में सुक्खू ने कहा कि पहली प्राथिमिकता पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करना होगा उसके बाद कैबिनेट की मीटिंग होगी.

कल यानी 12 दिसंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. समारोह में राहुल गांधी और प्रियंका गाधी भी आएंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×