ADVERTISEMENTREMOVE AD

Himachal Pradesh Todays Chanakya Exit Poll में कांटे की टक्कर, कांग्रेस को फायदा

Himachal Pradesh Election Todays chanakya Exit Poll: बीजेपी को 33 प्रतिशत वोट, कांग्रेस को 33 फीसदी वोट

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी की एंट्री से बने त्रिकोणीय चुनाव के बाद सरकार किसकी बनेगी? Todays Chanakya के मुताबिक देखें तो बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर होती दिख रही है. बीजेपी को इस एग्जिट पोल के मुताबिक 42 और कांग्रेस को भी 42 प्रतिशत वोट मिलता दिख रहा है. जबकि 16 फीसदी वोट अन्य को भी मिलता दिख रहा है.

चुनाव आयोग नतीजों की घोषणा 8 दिसंबर को करने वाला है लेकिन एग्जिट पोल (EXIT POLL) की मानें तो इस बार हिमाचल में बड़ी कांटे की टक्कर होती दिख रही है. दोनों ही पार्टियों को टुडेज़ चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक 33-33 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि अन्य को 2 सीटें मिलती इस एग्जिट पोल में मिलती दिख रही हैं.

2017 के नतीजों की बात करें तो बीजेपी को 48.8 प्रतिशत वोट मिले थे और पार्टी 44 सीटें जीती थी. जबकि कांग्रेस को 41.7 फीसदी वोट मिले थे और 21 सीटें.
ADVERTISEMENTREMOVE AD
Himachal Pradesh Election Todays chanakya Exit Poll: बीजेपी को 33 प्रतिशत वोट, कांग्रेस को 33 फीसदी वोट

12 नवंबर को हुई थी वोटिंग, 8 दिसंबर को नतीजे

हिमाचल विधानसभा चुनाव (Himachal Election 2022) में 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान हुआ था. जहां बहुमत के लिए 35 सीटों की जरूरत होगी. हिमाचल में 1990 में पहली बार बीजेपी ने सरकार बनाई थी. तब से लेकर अब तक यहां हर बार सरकार बदलती रही है. और कांग्रेस-बीजेपी बारी-बारी सत्ता हासिल करती रही हैं. लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव में खूब प्रचार किया है. आम आदमी पार्टी ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. हालांकि पहाड़ी राज्य में केजरीवाल का जादू कितना चला ये एग्जिट पोल ने तो बता दिया अब इंतजार 8 दिसंबर का होगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×