TV सीरियल्स पर BJP का प्रचार, चुनाव आयोग से शिकायत करेंगी कांग्रेस

TV सीरियल्स पर BJP का प्रचार, चुनाव आयोग से शिकायत करेंगी कांग्रेस

Updated
चुनाव
2 min read
टीवी पर बीजेपी का प्रचार
i

टीवी सीरियल पर सरकारी नीतियों के प्रचार को लेकर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. महाराष्ट्र कांग्रेस इन सीरियल्स के प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ चुनाव आयोग में सोमवार को शिकायत करेगी. पिछले कई दिनों से कई टीवी सीरियल्स में मोदी सरकार की योजनाओं का खूब जोर शोर से प्रचार किया जा रहा है.

सरकार अपनी उपलब्धियां गिनाने में और पार्टी का प्रचार प्रसार करने के लिए कोई भी प्लेटफॉर्म नहीं छोड़ रही है. भारत के सबसे पॉपुलर एंटरटेनिंग जी टेलीविजन पर कुछ ऐसे शो की भरमार देखी जा रही है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि और बीजेपी सरकार की लॉन्च की गई स्कीम्स को प्रोपेगेंडा के तहत बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जा रहा है.  

सोशल मीडिया पर @Victimgames नाम के ट्विटर हैंडल से टीवी के पॉपुलर शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ की वीडियो क्लिप शेयर किए गई हैं, जिसमें टीवी के मशहूर किरदार ये बता रहे हैं कि मौजूदा सरकार के आते ही देश में अब तक 9 करोड़ से ज्यादा टॉयलेट बनकर तैयार कर दिए हैं. मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की वजह से अब एक आम आदमी को खुले में और रेलवे ट्रैक पर शौच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

4 अप्रैल को टेलीकास्ट हुए इस सीरियल में डायलॉग राइटर ने मौजूदा पीएम का नाम लिए बगैर अपने उद्देश्य को पूरा करने की भरपूर कोशिश की है.''एक वो आदमी है जो दिनभर देश की अखंडता और स्वछता की बात करता है...''

''जैसे हमारी आज की सरकार पूरे जोश और खरोश से लगी हुई है कि भारत की एकता और अखंडता को खतरा न पहुंचे. हम लोग स्वच्छ अभियान की बातें कर रहे हैं. आज एक कर्मठ, ज्ञानी और अतुल्य पुरूष की वजह से हम स्वच्छता के वातावरण में सांस ले रहे हैं.

5 अप्रैल को टेलीकास्ट किए गए ‘भाभी जी घर पर हैं’ के दूसरे एपिसोड में भी कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला. इस एपिसोड में प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना के बारे में प्रचार किया गया था कि किस तरह 5 करोड़ परिवार को इस योजना से लाभ मिला और एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!