मायावती का मोदी पर निशाना,कहा-प्रचार में कर दिए 3 हजार करोड़ खर्च


बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती(फोटो: PTI)

मायावती का मोदी पर निशाना,कहा-प्रचार में कर दिए 3 हजार करोड़ खर्च

बीएसपी चीफ मायावती ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. मायावती ने अपने ताजा ट्वीट में कहा कि पीएम मोदी ज्यादातर शिलान्यास आदि में ही लगातार व्यस्त रहे और प्रचार-प्रसार पर 3044 करोड़ खर्च कर दिया. इस पैसे से उत्तर प्रदेश जैसे पिछड़े राज्य के हर गांव में शिक्षा और अस्पताल की व्यवस्था हो सकती है. लेकिन बीजेपी के लिये प्रचार का ज्यादा महत्व है शिक्षा और राजनीति का नहीं.

‘गड़े मुर्दे उखाड़ रही है मोदी सरकार’

मायावती ने कहा कि मोदी सरकार गरीबी और बेरोजगारी हटाने पर ध्यान देने के बजाय गड़े मुर्दे उखाड़ने में लगी है. सरकार की नाकामियों और घोर विफलताओं पर से लोगों का ध्यान बंटाने और बेरोजगारी आदि के जनहित मुद्दों को चुनावी बहस बनने से रोकने की कोशिश की जा रही है. लिहाजा जनता सावधान रहे.

यूपी में मायावती की पार्टी बीएसपी ने एसपी से गठबंधन किया है. कांग्रेस के साथ इसका गठबंधन नहीं हो सका है. उम्मीद थी कि चुनाव नजदीक आने के साथ ही कांग्रेस से भी गठबंधन का ऐलान हो सकता है. लेकिन अब कांग्रेस और बीएसपी-एसपी के बीच इसकी संभावना नहीं दिख रही है. दूसरी ओर, मायावती ने बीजेपी के खिलाफ अपना पूर जोर लगा दिया है. वह लगातार मोदी की नीतियों और उनकी सरकार पर हमले कर रही है. एक दिन पहले उन्होंने पहली बार राफेल सौदे पर सरकार को घेरा.

राफेल पर सरकार को घेरा

मायावती ने अपने एक ट्वीट में कहा कि राफेल विमान सौदे में अपने बचाव में संसद और कोर्ट में भी बदलते तेवर और तर्क से मोदी सरकार लगातार अपनी फजीहत खुद ही करवा रही है. राफेल भी बोफोर्स की तरह गंभीर सरकारी भ्रष्टाचार का प्रतीक बन गया है. वैसे कोई भी सरकार देशहित के मामले में इतनी लापरवाह कैसे हो सकती है?

ये भी पढ़ें - बीएसपी किसी भी राज्य में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी : मायावती

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our चुनाव section for more stories.

    वीडियो