मुस्लिम एंकर की शक्ल देखने से इंकार,‘ट्विटर’ बोला-ये कैसा नया भारत
मुस्लिम एंकर को देखकर हिंदू नेता ने ढकीं आंखें
मुस्लिम एंकर को देखकर हिंदू नेता ने ढकीं आंखें(फोटो: द क्विंट)

मुस्लिम एंकर की शक्ल देखने से इंकार,‘ट्विटर’ बोला-ये कैसा नया भारत

कुछ दिन पहले एक जोमैटो कस्टमर ने गैर-हिंदू डिलिवरी बॉय के कारण अपना ऑर्डर कैंसल कर दिया था, अब एक शख्स ने एक न्यूज चैनल पर मुस्लिम एंकर को देखकर अपनी आंखें बंद कर लीं. राइट-विंग संगठन 'हम हिंदू' के फाउंडर अजय गौतम न्यूज 24 चैनल पर लाइट चैट शो के दौरान एक मुस्लिम एंकर को देखने से मना कर दिया.

Loading...
हिंदी चैनल न्यूज 24 ने हाल ही में एक जोमैटे डिलीवरी ब्वॉय की धार्मिक पहचान को लेकर हुए भेदभाव के मामले पर डिबेट आयोजित की थी. इस डिबेट में ‘हम हिंदू’ के फाउंडर अजय गौतम को भी बुलाया गया था.

डिबेट के दौरान जब एकंर संदीप चौधरी अगले शो की बात कर रहे थे, तो उन्होंने अगले एंकर को कहा कि अजय गौतम उन्हें नहीं देखेंगे क्योंकि एंकर का नाम 'खालिद' था.

न्यूज 24 चैनल के एंकर मानक गुप्ता ने इसका एक क्लिप भी शेयर किया है. इस घटना के बाद ‘न्यूज 24’ ने अब अजय गौतम को अपने स्टूडियो में ना बुलाने का फैसला किया है.

बीएजी नेटवर्क की चेयरपर्सन और एमडी अनुराधा प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा, 'न्यूज 24 अजय गौतम का बर्ताव देखकर शॉक्ड है. हमने तय किया है कि अजय गौतम को दोबारा कभी स्टडियो में नहीं बुलाया जाएगा.'

ट्विटर यूजर्स ने अजय गौतम को सुनाई खरी-खोटी

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अजय गौतम को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. लोगों ने लिखा है कि ये कैसा न्यू इंडिया है जहां एक शख्स दूसरे को सिर्फ इसलिए देखने को तैयार नहीं है क्योंकि वो मुसलमान है.

मुस्लिमों के प्रति नफरत इस वक्त सबसे ज्यादा है. एक हिंदू नेता अपनी आंखें बंद कर लेता है क्योंकि वो मुस्लिम न्यूज प्रेजेंटर की शक्ल नहीं देखना चाहता. ये घटना नेशनल टेलीविजन पर हुई, ये लोग मुस्लिमों के साथ वैसा ही व्यवहार कर रहे हैं जैसा नाजी ने यहूदियों के साथ किया था.
एक यूजर ने लिखा

एक यूजर ने लिखा कि उन्होंने अजय गौतम नाम के किसी हिंदू नेता का नाम पहले नहीं सुना.

ये भी पढ़ें : Zomato के फेर में कैसे फंस गया Uber?ट्विटर पर ये चल क्या रहा है?

न्यूज 24 की भी आलोचना

हालांकि कई सोशल मीडिया यूजर्स ने न्यूज 24 चैनल की भी आलोचना की है. यूजर्स का कहना है कि चैनल ने टीआरपी के लिए पहले हिंदू नेता को बुलाया और फिर अपने एंकर की बेइज्जती कराई.

जर्नलिस्ट रोहिनी सिंह ने लिखा, ‘ये शर्मनाक है कि न्यूज 24 ने अपने एंकर को अपमानित होने दिया और फिर उस क्लिप को ये कहकर शेयर कर रहे हैं कि उन्हें इसपर गुस्सा है.’

जर्नलिस्ट सुहासिनी हैदर ने भी लिखा कि न्यूज 24 एंकर का पैनलिस्ट के बर्ताव को नॉर्मल मानना ज्यादा खतरनाक है.

जोमैटो को लेकर विवाद ये था कि पंडित अमित शुक्ल नाम के एक शख्स ने जोमैटो से खाना ऑर्डर किया था. मगर जब उसे पता चला कि इसे डिलीवर करने वाला गैर-हिंदू है, तो उसने ऑर्डर कैंसिल कर दिया.

ये भी पढ़ें : जोमैटो पर जंग:गैर हिंदू का दिया खाना नामंजूर करना भी कुछ को मंजूर!

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सोशल दंगल section for more stories.

    Loading...