BJP मिस्ड कॉल कैंपेन:लुभावने वायदों के साथ यूजर्स कर रहे नंबर शेयर
इस नंबर को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया
इस नंबर को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया(फोटो: Twitter/Altered by Quint)

BJP मिस्ड कॉल कैंपेन:लुभावने वायदों के साथ यूजर्स कर रहे नंबर शेयर

नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन के खिलाफ देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बीजेपी ने इस पर समर्थन जुटाने की एक और कोशिश की है. पार्टी ने समर्थन के लिए एक टोल-फ्री नंबर जारी किया है. जिस पर मिस्ड कॉल करने को कहा जा रहा है.

लेकिन अब ये टोल फ्री नंबर कई तरह से शेयर हो रहा है. कोई इसे नेटफ्लिक्स का फ्री सब्सक्रिप्शन बताकर शेयर कर रहा है तो कोई सेक्स चैट के तौर पर इस नंबर को सोशल मीडिया पर डाल रहा है.

Loading...

बीजेपी ने ट्विटर पर एक पोस्टर जारी किया जिसमें लिखा था कि जो लोग संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में हैं, वो नंबर पर मिस कॉल देकर अपना समर्थन रजिस्टर करा दें.

इस नंबर को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया. लेकिन, नंबर को प्रमोट करते सारे मैसेज ठीक नहीं थे.

यूजर्स ने झूठे वादों-लुभावने संदेशों के साथ शेयर किया नंबर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कई लोगों ने नंबर शेयर करते हुए झूठे वादे और लुभावने मैसेज के साथ शेयर किया, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग उस पर कॉल करें.

सोशल मीडिया यूजर्स के अलावा नेटफ्लिक्स इंडिया ने जल्द ही खुद से जुड़े एक मैसेज को पहचाना और उसके बारे में ट्वीट किया. मैसेज में लिखा था कि नंबर पर कॉल करने से नेटफ्लिक्स की 6 महीने की मेम्बरशिप फ्री मिलेगी.

एक्टर स्वरा भास्कर ने भी ऐसे ही एक मैसेज को लेकर ट्वीट किया.

इन भ्रामक मैसेज को लेकर कई यूजर्स ने बीजेपी पर निशाना साधा. कुछ ने इसे बीजेपी की आईटी सेल की समर्थन जुटाने की 'ओछी तरकीब' बताया.

एक ट्विटर यूजर ने इन सोशल मीडिया पोस्ट्स को लोगों को 'हनी-ट्रैप' करने का तरीका बताया.

एक यूजर ने लिखा, "कुछ दिनों में बीजेपी मिस कॉल के आंकड़ों के साथ सामने आएगी' जिसे वो नागरिकता कानून पर समर्थन का नाम देगी.

हालांकि, ये ऐसा समर्थन होगा जिसे बड़ी संख्या में ऐसे लोगों की वजह से हासिल किया गया है जिन्होंने अनजाने में उस नंबर पर कॉल कर दिया था.

ये भी पढ़ें : CAA-NRC के विरोध के दौरान 25 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सोशल दंगल section for more stories.

    Loading...