‘UP सरकार BJP विधायक को बचा रही है?’ सोशल मीडिया पर पूछ रहे लोग
उन्नाव के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर नाबालिग लड़की से रेप का आरोप.
उन्नाव के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर नाबालिग लड़की से रेप का आरोप.(फोटो: Altered by The Quint)

‘UP सरकार BJP विधायक को बचा रही है?’ सोशल मीडिया पर पूछ रहे लोग

दो साल से इंसाफ की मांग कर रही उन्नाव रेप पीड़िता 28 जुलाई को अचानक एक हादसे का शिकार हो जाती है. यूपी के रायबरेली में एक तेज रफ्तार ट्रक उसकी कार को जोरदार टक्कर मार देता है. इस हादसे में पीड़िता की मौसी और चाची की मौके पर मौत हो जाती है. जबकि पीड़िता और वकील अस्पताल में हैं और उनकी हालत गंभीर है. इस हादसे को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है.

Loading...

कवि और नेता कुमार विश्वास, स्वराज इंडिया सुप्रीमो योगेंद्र यादव, पत्रकार राजदीप सरदेसाई, एक्टर ऋचा चड्ढा, YouTuber ध्रुव राथे समेत कई ट्विटर यूजर्स ने हादसे पर नाराजगी जताई और इसे एक साजिश करार दिया.

पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट करते हुए लिखा, "उन्नाव की रेप पीड़िता, जिसने बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाया था, ट्रक की चपेट में आने से उसके दो रिश्तेदारों की मौत हो गई, जबकि पीड़िता और वकील की हालत गंभीर है. इससे पहले पिता की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. आपको क्या लगता है कि ऐसा सिर्फ फिल्मों में हुआ है? दुखद .."

एक्टर ऋचा चड्ढा ने इस हादसे पर किए गए ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, "और निश्चित रूप से ये सब संयोग हैं...? ऐसा लगता है कि 90 के दशक की कोई फिल्म है... एकदम डरावनी. इससे सिर्फ ये साबित नहीं होता कि यूपी में कानून का राज नहीं है, बल्कि ये भी कि अगर आप कलयुग का अनुभव करना चाहते हैं, तो यहां की यात्रा कीजिए. ये वह जगह है जहां बच्चे ऑक्सीजन की कमी से मर जाते हैं और बलात्कार पीड़ितों को ट्रकों के नीचे कुचल दिया जाता है."

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हादसे के बाद से ट्विटर पर #Unnao टॉप ट्रेंड कर रहा है. यूजर्स इस हादसे को साजिश करार दे रहे हैं और लगातार बीजेपी की आलोचना कर रहे हैं. कुछ लोग सीधे तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सेंगर को बचाने का आरोप भी लगा रहे हैं. उनका कहना है कि सेंगर को सुरक्षा दी जा रही है क्योंकि योगी आदित्यनाथ की तरह वह ठाकुर है.

बीजेपी विधायक कुलदीप के समर्थन में भी दिखे कुछ यूजर्स

बता दें, उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हत्या के आरोप में FIR दर्ज कराई गई है. ये FIR पीड़िता के चाचा की ओर से हत्या, हत्या का प्रयास, आपराधिक साजिश जैसी धाराओं में दर्ज कराई गई है.

ये भी पढ़ें : 2 साल में तबाह हुआ MLA पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की का परिवार

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सोशल दंगल section for more stories.

    Loading...