ADVERTISEMENT
Live

तमिलनाडु-केरल वोट काउंटिंग LIVE: DMK और LDF को रुझानों में बहुमत

तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के सबसे सटीक अपडेट

Updated
चुनाव
11 min read
<div class="paragraphs"><p>पांच राज्यों में हो रही है वोट काउंटिंग</p></div>
i

4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश से विधानसभा चुनावों के नतीजे आ रहे हैं. पुड्डुचेरी में जहां शाम तक आए नतीजों के मुताबिक बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. वहीं केरल में UDF को काफी पीछे छोड़ LDF 99 सीटों पर आगे चल रहा है. तमिलनाडु में DMK को जीत की बधाइयां मिलना शुरू हो चुकी हैं. बता दें कि इन चुनावों के लिए वोटिंग कोरोना महामारी के बीच हुई थी.

तमिलनाडु में मुकाबला मुख्य तौर पर सत्तारूढ़ AIADMK के नेतृत्व में बने गठबंधन और विपक्षी DMK की अगुवाई वाले गठबंधन के बीच था. वहीं केरल में टक्कर कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन - यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) - और सीपीएम के नेतृत्व वाले - लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के बीच रही है. इसके अलावा पुडुचेरी में कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन और BJP-AINRC-AIADMK गठबंधन के बीच लड़ाई है.

केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु चुनाव नतीजों के LIVE अपडेट-

  • <div class="paragraphs"><p>&nbsp;</p></div>

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

11:37 PM , 02 May

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में जीतने पर DMK प्रमुख एमके स्टलिन को पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी. स्टलिन ने भी जवाब में पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.

7:45 PM , 02 May

केरल : सीएम पिनराई विजयन चुनाव जीते

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन धर्मादम सीट से चुनाव जीत गए हैं. उन्हें 95522 वोट मिले हैं. विधानसक्षा क्षेत्र में पड़े कुल वोटों में से 59.61% वोट पिनराई विजयन को मिले.

ADVERTISEMENT
6:05 PM , 02 May

एमके स्टलिन को राहुल गांधी ने दी जीत की बधाई

राहुल गांधी ने DMK प्रमुख एमके स्टलिन को ट्वीट कर जीत की बधाई दी है. राहुल ने स्टलिन को बधाई देते हुए लिखा - तमिलनाडु के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है. आपके नेतृत्व में हम इस दिशा में जरूरी कदम उठाएंगे

ADVERTISEMENT
5:57 PM , 02 May

कोरोना के बीच जीत का जश्न सही नहीं : पिनरई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा है कि कोरोना के बीच जीत का जश्न मनाना सही नहीं है. पिनरई विजयन ने कहा - केरल ने LDF के समर्थन में वोट किया है. लेकिन, कोरोना संक्रमण के बीच ये समय जश्न मनाने का नहीं है. ये समय कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का है.

ADVERTISEMENT

Published: 02 May 2021, 7:00 AM IST
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT