ADVERTISEMENTREMOVE AD

UP चुनाव: पहले चरण की वोटिंग कल, योगी के 9 मंत्रियों की किस्मत का फैसला

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 58 में से 53 सीटों पर जीत मिली थी.

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के पहले चरण के मतदान 10 फरवरी को होने है. पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा. सभी दलों ने पूरा जोर लगा रखा है. इसमें निर्दलियों समेत 623 उम्मीदवार मैदान में है. हर सीट पर बड़ा रोचक मुकबला देखने को मिल रहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 58 में से 53 सीटों पर जीत मिली थी. कृषि कानून विरोधी आंदोलन के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सामने एसपी और आरएलडी गठबंधन की कड़ी चुनौती है.

पहले चरण में 9 मंत्रियों की किस्मत का होगा फैसला

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को मंत्रियों समेत कई बीजेपी नेताओं कि किस्मत का फैसला होगा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा. योगी आदित्यनाथ सरकार में नौ मंत्रियों मथुरा से श्रीकांत शर्मा, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, थाना भवन से सुरेश राणा, मुजफ्फर नगर से कपिलदेव अग्रवाल और अतरौली से संदीप सिंह की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे.

अन्य मंत्रियों में छत्ता से लक्ष्मीनारायण चौधरी, शिकारपुर से अनिल शर्मा, आगरा कैंट से जी.एस. धर्मेश और हस्तिनापुर से दिनेश खटीक शामिल हैं.

गौतमबुद्धनगर नगर में वोटिंग की तैयारी 

गौतमबुद्धनगर नगर जिले में तीन विधानसभा क्षेत्रों के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां सुबह से ही रवाना होना शुरू हो गई. चुनाव को लेकर 2025 पोलिंग पार्टियां गठित की गई हैं वहीं प्रत्येक पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी और तीन मतदान अधिकारी शामिल है. चुनाव में करीब 8 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है. अगर इनमें कोई कर्मचारी किसी कारण ड्यूटी में नहीं आ सका तो उनकी जगह रिजर्व कार्मिको की ड्यूटी लगाई जाएगी.

सुरक्षा व्यवस्था की लिए पैरा मिल्रिटी फोर्स को तैनात किया गया है, वीडियो बनाई जा रही है. चुनाव एक त्यौहार है और नोएडा में ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की लोगों से अपील करेंगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

गाजियाबाद में भी कल वोटिंग

गाजियाबाद सीट से योगी कैबिनेट के मंत्री अतुल गर्ग चुनावी मैदान में हैं, उनके खिलाफ SP-RLS से विशाल वर्मा बीएसपी के कृष्ण कुमार और कांग्रेस के सुशांत गोयल मैदान में है. यूपी के गन्ना मंत्री सुरेश राणा शामली जिले के थाना भवन से उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ SP-RLD गठबंधन से अशरफ अली और बीएसपी के जहीर मलिक ताल ठोंक रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×