ADVERTISEMENT

बंगाल: राज्य चुनाव आयोग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए टाले निकाय चुनाव

राज्य चुनाव आयोग ने नगर निकाय चुनावों को 12 फरवरी तक स्थगित करने का फैसला लिया

Published
चुनाव
1 min read
<div class="paragraphs"><p>बंगाल : राज्य चुनाव आयोग ने कोविड के बढ़ते मामलो को देखते हुए निकाय चुनाव टाले</p></div>
i

कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग ने शनिवार, 15 जनवरी को नगर निकाय चुनावों को 12 फरवरी तक स्थगित करने का फैसला लिया है. राज्य चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार के साथ बैठक के बाद एक अधिसूचना में कहा कि आसनसोल, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और चंदननगर में 22 जनवरी को होने वाले नगरपालिका चुनाव को 12 फरवरी तक के लिए टाल दिया गया है.

ADVERTISEMENT

हाईकोर्ट ने चुनाव की तारीखों को बढ़ाने पर विचार करने का दिया था आदेश

यह कदम कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव को चार से छह सप्ताह के लिए टालने की संभावना तलाशने के आदेश के बाद आया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य सरकार के सूत्रों ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्य चुनाव आयोग से भी अनुरोध किया था कि वह कोविड संकट को देखते हुए चुनाव स्थगित कर दें.

शुक्रवार 15 जनवरी को मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति अजय कुमार मुखर्जी की कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने पहले कहा था, “हम वर्तमान याचिका का निपटारा राज्य चुनाव आयोग को एक निर्देश के साथ करते हैं कि जिस गति से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं, उस पर विचार करें. और इस मुद्दे को भी ध्यान में रखें कि ऐसी स्थिति में चुनाव कराना जनहित में होगा? और क्या अधिसूचित तारीखों पर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव होगा, और चुनाव की तारीख को 4 से 6 सप्ताह की छोटी अवधि के लिए उक्त चार नगर निगमों को स्थगित करने के संबंध में निर्णय लेने के सम्बन्ध में भी."

(न्यूज इनपुट्स - इंडियन एक्सप्रेस)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT