‘दही चूड़ा खाएंगे..’, Makar Sankranti पर सुनें ये भोजपुरी गाने

भोजपुरी एक्टर और सिंगर खेसारी लाल यादव, पवन सिंह और अक्षरा सिंह के गाने खूब पॉपुलर होते हैं.

Updated15 Jan 2020, 04:49 AM IST
भोजपुरी
2 min read

आज पूरे देश में मकर संक्रांति का त्योहार मनाया जा रहा है. इस दिन लोग दही चूड़ा खाने के साथ ही पतंगबाजी भी करते हैं. मकर संक्रांति के दिन लोग पतंगबाजी करते हुए भोजपुरी गाने भी सुनना पसंद करते हैं. भोजपुरी एक्टर और सिंगर खेसारी लाल यादव, पवन सिंह और अक्षरा सिंह के गाने खूब पॉपुलर होते हैं. मकर संक्रांति के त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है. आइए इस खास दिन को भोजपुरी के स्पेशल गानों से बनाएं खास. सुनिए ‘दही चूड़ा खाएंगे मकर संक्रांति मनाएंगे’ से लेकर ये शानदार भोजपुरी सॉन्ग-

तिल के लड्डू, दही-चूड़ा, और अचार-पापड़ के साथ जब भोजपुरी और गुजराती गानों का ट्रैक चले तो सभी मस्ती में नजर आते हैं. आप भी सुनें इन मकर संक्रांति के त्योहार को खास बना देने वाले भोजपुरी और गुजराती गाने-

दही चूड़ा खाएंगे मकर संक्रांति मनाएंगे

मकर संक्रांति पर लोग दही चूड़ा भी खाते हैं. ऐसे में 'दही चूड़ा खाएंगे मकर संक्रांति मनाएंगे' गाना भी लोग पसंद करते हैं. आप भी इस गाने को सुनकर मकर संक्रांति के त्योहार की खुशी बढ़ा सकते हैं.

उड़ी पतंग-

गुजराती गाने उड़ी पतंग को यू-ट्यूब पर अबतक दो करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. गाने को यू-ट्यूब चैनल RDC Gujarati ने शेयर किया है.

पतंग उड़ावो बनसा

मकर संक्रांति के पर्व पर राजस्थानी गानों को भी सुनना लोग पसंद करते हैं. यू-ट्यूब पर राजस्थानी गाने 'पतंग उड़ावो बनसा' काफी पॉपुलर है. यही कारण है कि इस गाने को 11 महीने में 6 मिलियन यानि 60 लाख व्यूज मिल गए हैं.

छपरा में मकर संक्रांति मनाएंगे ठीक है

मकर संक्रांति पर भोजपुरी गानों की अलग ही धूम होती है. यही कारण है कि मकर संक्रांति के मौके पर सोशल मीडिया पर भोजपुरी गानों को जमकर शेयर किया जाता है. इस मकर संक्रांति आप भी सुन सकते हैं यू-ट्यूब पर उपलब्ध यह भोजपुरी गाना.

खिचड़ी जमके मनाइल

मकर संक्रांति के पर्व की खुशी को दोगुना कर सकता है भोजपुरी गाना- 'खिचड़ी जमके मनाइल'. इस गाने को यू-ट्यूब पर 19 लाख से भी ज्यादा व्यूज अबतक मिल चुके हैं.

मकर संक्रांति आ गईल

मकर संक्रांति पर लोग भोजपुरी का यह गाना भी आपका आनंद बढ़ा सकता है. इस गाने को अबतक यू-ट्यूब पर लाखों बार देखा जा चुका है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 08 Jan 2020, 08:58 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!