ADVERTISEMENT

ड्रग्स केस: NCB की 12000 पेज की चार्जशीट,रिया समेत 33 लोगों के नाम

5 मार्च को चार्जशीट मुंबई में विशेष एनडीपीएस कोर्ट के सामने दाखिल की गई है

Published
NCB ने रिया के घर पर की थी ड्रग मामले को लेकर छापेमारी
i

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड से जुड़े ड्रग्स मामले में फिल्म एक्टर रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक सहित कम से कम 33 लोगों के खिलाफ करीब 12,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. अधिकारियों ने 5 मार्च को चार्जशीट मुंबई में विशेष एनडीपीएस कोर्ट के सामने दाखिल की है. एनसीबी ने एनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट (ईडी) से एक सूचना के बाद दो मामले दर्ज किए थे. ये केस तब चर्चा में आया था जब ईडी सुशांत सिंह की मौत के मामले में जांच कर रही थी.

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर वानखेड़े ने कहा- "इन 33 लोगों में से 25 को अदालत ने जमानत दे दी है और 8 न्यायिक हिरासत में हैं. आगे की जांच ज्ञात-अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ है और कानून के अनुसार एक पूरक आरोप पत्र दायर किया जाएगा."

एनसीबी की एक टीम 11,700 पन्नों वाली चार्जशीट और अन्य दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक रूप से कई सामग्रियों के साथ यहां विशेष एनडीपीएस कोर्ट पहुंची और शुक्रवार दोपहर एक विशेष न्यायाधीश के समक्ष इसे दाखिल किया.

रिया, शोविक का नाम भी चार्जशीट में

एनसीबी के सूत्रों ने बताया कि सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया, शोविक, सुशांत के पूर्व प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, सुशांत के नौकर दीपेश सावंत, ड्रग पेडलर अनुज केशवानी, जिसके पास से सबसे पहले कॉमर्शियल मात्रा में ड्रग्स (एलएसडी शीट्स और मारिजुआना) बरामद किए गए थे, कॉलेज के दो छात्र, दो विदेशी नागरिक, जिसमें एजिसिलाओस डेमेट्रियड्स, (अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड व दक्षिण अफ्रीकी मॉडल गैब्रिएला डेमेट्रियड्स के भाई) और धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़े पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज प्रसाद को चार्जशीट में शामिल किया गया है

ADVERTISEMENT

कई सारे ड्रग्स लेने, खरीदने-बेचने का मामला

वानखेड़े ने कहा कि एनसीबी ने विभिन्न मादक पदार्थो (चरस, गांजा, एलएसडी, एक्स्टेसी) और साइकोट्रोपिक पदार्थों (अल्प्राजोलम और क्लोनाजेपम), भारतीय और विदेशी मुद्राओं, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और मोबाइलों को जब्त कर लिया है, जिनका मादक पदार्थो की खरीद, खपत, पास में रखने से संबंधित घटनाओं का खुलासा करने के लिए विश्लेषण किया गया था.

उन्होंने कहा कि जब्त किए गए मादक पदार्थो को रासायनिक परीक्षण के लिए भेजा गया था, और मामले की पूरी तरह से जांच, अभियुक्तों से बरामदगी, स्वैच्छिक प्रकटीकरण (स्वीकारोक्ति), तकनीकी विवरण जैसे कि कॉल डिटेल, व्हाट्सएप चैट, बैंक खाते, वित्तीय लेनदेन और सबूत के अन्य रूपों के माध्यम से की गई थी.

ADVERTISEMENT
बता दें कि अगस्त 2020 में, एनसीबी मुंबई ने ड्रग्स एंगल से संबंधित दो मामले दर्ज किए थे जो सुशांत की मौत की जांच में सामने आए थे.

रिया और शोविक फिलहाल जमानत पर बाहर

एनसीबी ने पिछले साल सितंबर में कई अन्य व्यक्तियों के अलावा मामले के संबंध में रिया और शोविक को गिरफ्तार किया था. वे फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. एनसीबी ने इसी मामले में सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण, रकुल प्रीत सिंह, करिश्मा प्रकाश सहित कई हस्तियों से पूछताछ भी की थी.

बता दें कि 14 जून, 2020 को, 34 वर्षीय अभिनेता को बांद्रा के एक पॉश सोसाइटी में अपने किराए के डुप्लेक्स फ्लैट में लटका पाया गया था, जिससे बॉलीवुड और राजनीतिक हलकों में बड़े पैमाने पर हंगामा हुआ. इसके बाद इसमें ड्रग्स एंगल आने के बाद जांच NCB को सौंपी गई थी.

(IANS के इनपुट के साथ)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT