‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का फर्स्ट लुक, माफिया क्वीन बनीं आलिया 

संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है.

Updated15 Jan 2020, 04:24 AM IST
बॉलीवुड
2 min read

संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है. इस पोस्टर में आलिया भट्ट गंगूबाई के किरदार में दिखाई दे रहीं हैं. भंसाली प्रोडक्शन ने फिल्म का पोस्टर रिलीज किया है, जिसमें लिखा है , ‘’शक्ति, ताकत, डर... एक नजर, एक हजार भावनाएं. ये फिल्म 60 के दशक में मुंबई के कमाठीपुरा में वेश्यालय चलाने वाली गंगूबाई की जिंदगी पर आधारित है.

इससे पहले मंगलवार को फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज किया गया था. इस पोस्टर में एक लाल बिंदी के साथ फिल्म का नाम 'गंगूबाई काठियावाड़ी' लिखा हुआ नजर आ रहा था. फर्स्ट लुक के साथ फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ गई है. ये फिल्म 11 सितंबर 2020 को रिलीज हो रही है.

संजय लीला भंसाली फिल्म 'पद्मावत' के बाद फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' बना रहे हैं. आलिया पहली बार संजय लीला भंसाली के साथ काम करने जा रही हैं.

गंगूबाई कोठेवाली, वो नाम जिसे कमाठीपुरा की क्वीन कहा जाता था. गंगूबाई का उस दौर में वो रुतबा था कि बड़े- बड़े लोग उनके नाम से डरते थे. मुंबई माफिया से करीबी और नेताओं तक पहुंच ने गंगूबाई कोठेवाली कमाठीपुरा की क्वीन बना दिया था.

वैसे तो माफिया क्वीन बन चुकी गंगूबाई अपनी मर्जी से कमाठीपुरा नहीं आई थीं. लेखक और जर्नलिस्ट एस. हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' (जो मुंबई माफिया की महिलाओं पर आधारित है) के मुताबिक, हजारों लड़कियों की तरह वो भी सेक्स ट्रैफिकिंग की शिकार हुई थीं. गंगूबाई का नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था और वो गुजरात के काठियावाड़ में पली-बढ़ी थीं. एक नामी परिवार से आने वाली गंगा मुंबई आकर हीरोइन बनना चाहती थीं.

इससे पहले भंसाली ने आलिया और सलमान के साथ फिल्म 'इंशाअल्लाह' का अनाउंसमेंट किया था. लेकिन बाद में ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई.इसके बाद भंसाली ने आलिया के साथ 'गंगुबाई' बनाने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें: गंगूबाई कोठेवाली-पति ने ₹500 में बेचा था,भंसाली उनपर फिल्म बनाएंगे

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 15 Jan 2020, 04:22 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!