ADVERTISEMENTREMOVE AD

आमिताभ,महिंद्रा ने शेयर किया तान्या शेरगिल का वीडियो,‘कहा गर्व है’

आर्मी डे परेड की कमान पहली बार महिला को सौंपी गई थी

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

आर्मी डे के मौके पर सेना के सिग्नल कॉर्प्स की कमान संभाल रही कैप्टन तान्या शेरगिल जब पूरे आत्मविश्वास के साथ गरजते हुए सर्व-पुरुष दस्ते का नेतृत्व करने उतरीं तो देश का सीना फर्क से चौड़ा हो गया. अमिताभ बच्चन से लेकर आनंद महिंद्रा तक सभी ने तान्या के इस नेतृत्व को गर्व और गौरव का पल बताया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के जरिए तान्या को भारत का गौरव बताया है.अमिताभ ने आर्मी डे का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘’भारत का गौरव .. कैप्टन तान्या शेरगिल ..वाह क्या बात है’’.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने आईएएस सुप्रिया साहू का ट्वीट, रीट्वीट करते हुए लिखा है कि ये वीडियो देखते ही उनके रोंगटे खड़े हो गए. उन्होंने लिखा, ये अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक है. तान्या शेरगिल वही है, जिसे मैं सच्ची हस्ती कहता हूं . ये वीडियो ट्रेंड होना चाहिए न केवल टिक टॉक पर बल्कि हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

आईएएस सुप्रिया साहू ने भी इस वाडियो को शेयर किया है, उन्होंने लिखा है कि कांच की दीवारों को और सभी तरह की रूढ़िवादी सोच को चकनाचूर करते हुए तान्या शेरगिल 72 वें आर्मी डे पर परेड में आत्मविश्वास के साथ सर्व-पुरुष दस्ते का नेतृत्व करने वाली पहली महिला बन गईं हैं. हमें उन पर गर्व है.

आर्मी डे परेड की कमान पहली बार महिला को सौंपी गई थी. सेना की कैप्टन तानिया शेरगिल ने बुधवार को दिल्ली कैंट के करियप्पा परेड ग्राउंड पर सैन्य टुकड़ियों का नेतृत्व किया थे. आर्मी डे की परेड में शामिल टुकड़ियों में सिर्फ पुरुष सैनिक शामिल थे. कैप्टन शेरगिल 26 जनवरी को राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड का नेतृत्व भी करेंगी.
ADVERTISEMENTREMOVE AD

अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई से मार्च 2017 में कमीशन प्राप्त करने वाली शेरगिल ने इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में स्नातक किया है. उनके पिता, दादा और परदादा भी सेना में सेवा दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें: पहली बार महिला एडज्यूटेंट कैप्टन तानिया शेरगिल को परेड की कमान

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×