ADVERTISEMENT

'Brahmastra का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर' - सिनेमा चेन मालिक

कहा जा रहा था कि फिल्म की वजह से कुछ सिनेमा चेन को भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

Published
'Brahmastra का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर' - सिनेमा चेन मालिक
i

डायरेक्टर अयान मुखर्जी की सुपरहीरो फिल्म 'Brahmastra' ने अपने ओपनिंग वीकेंड में धमाकेदार कमाई करते हुए वर्ल्डवाइड 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि, इसी बीच बॉक्स ऑफिस आंकड़ों को लेकर अलग-अलग राय भी सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि फिल्म की वजह से INOX और PVR जैसे सिनेमा चेन को भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

क्विंट ने सिनेमा चेन से बात कर जानना चाहा कि 'ब्रह्मास्त्र' का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन कैसा रहा.

ADVERTISEMENT

PVR के सीईओ, कमल ज्ञानचंदानी ने कहा, "'ब्रह्मास्त्र' का प्रदर्शन उम्मीदों से बढ़कर रहा है. इस साल पहले क्वार्टर (अप्रैल-जून) में, बिजनेस काफी अच्छा था, बल्कि देश में सिनेमा एग्जिबिशन बिजनेस में अब तक सबसे अच्छा था."

"हाल ही में थियेटर में रिलीज हुई कुछ फिल्मों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. और अगर इस बात पर ध्यान दिया जाए कि जुलाई और अगस्त में फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, तो 'ब्रह्मास्त्र' ने इस पॉजिटिव तरीके से बदल दिया."
कमल ज्ञानचंदानी, PVR के सीईओ
ADVERTISEMENT

उन्होंने INOX और PVR के भारी नुकसान उठाने वाली खबरों पर कहा, "सिनेमा चेन फिल्म को रेवेन्यू शेयर बेसिस पर प्ले करती हैं, तो नुकसान की बात ही नहीं उठती. हम फिल्मों में इनवेस्ट नहीं करते. हम डिस्ट्रिब्यूटिंग प्लेटफॉर्म हैं. हम फिल्म चलाते हैं और रेवेन्यू को प्रोड्यूसर के साथ बांटते हैं. इसमें नुकसान का कोई सवाल नहीं."

11 सितंबर तक, PVR ने फिल्म के पहले दिन 8.18 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 9.64 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. दो दिनों में फिल्म का कुल कलेक्शन 17.82 करोड़ रहा.

थियेटर में फिल्म देखने वालों पर INOX के चीफ प्रोग्रामिंग ऑफिसर, राजेंद्र सिंह ज्याला ने कहा, "कोविड से पहले की तुलना में, फुटफॉल कम रहा है, लेकिन 'ब्रह्मास्त्र' ने काफी मदद की है. इसका फुटफॉल काफी रहा है, शायद केवल 'K.G.F: Chapter 2' से पीछे होगी."

ADVERTISEMENT
"मैं ये भी कहना चाहूंगा कि ये हाल की टॉप 5 फिल्मों में से एक है. असल में, कुछ दूसरी टॉप फिल्में हॉलिडे पर रिलीज हुई थीं. 'ब्रह्मास्त्र' के साथ ऐसा नहीं है और इसकी सेल बढ़िया जा रही है."
राजेंद्र सिंह ज्याला, चीफ प्रोग्रामिंग ऑफिसर

INOX में 'ब्रह्मास्त्र' का वीकेंड कलेक्शन (शुक्रवार से रविवार) 28 करोड़ का रहा.

BookMyShow सिनेमा के COO, आशीष सक्सेना ने 'ब्रह्मास्त्र' की टिकट सेल पर कहा, "अयान मुखर्जी की फिल्म का फैंस में काफी उत्साह है. BookMyShow पर 3.3 मिलियन टिकट बेचे जा चुके हैं और इससे ओपनिंग वीकेंड के कलेक्शन में 53% का योगदान रहा है. "

उन्होंने ये भी बताया कि फिल्म के 3D और IMAX 3D वर्जन को ज्यादा पसंद किया जा रहा है. फिल्म के हिंदी वर्जन का टिकट सेल में 87% कॉन्ट्रिब्यूशन रहा है, और तेलुगु वर्जन भी काफी पास है.

सक्सेना ने आगे कहा, "इस बड़ी रिलीज से साबित होता है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री सिनेमा में बड़ा योगदान दे सकती है."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, entertainment और bollywood के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Brahmastra   Ranbir Kapoor   Alia Bhatt 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×