ADVERTISEMENT

करणी सेना को अक्षय की ‘पृथ्वीराज’ से आपत्ति, नाम बदलने की मांग

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ इस साल 5 नवंबर को रिलीज होगी.

Published
करणी सेना को अक्षय  की ‘पृथ्वीराज’ से आपत्ति, नाम बदलने की मांग

'पद्मावत' और 'मणिकर्णिका' जैसी फिल्मों पर विरोध दर्ज करा चुकी करणी सेना ने अब अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म 'पृथ्वीराज' पर आपत्ति जताई है. इस फिल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने डायरेक्ट किया है, और अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर फिल्म में लीड रोल में हैं. ये एक पीरियड फिल्म है और राजा पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर आधारित है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, करणी सेना के यूथ विंग के अध्यक्ष, सुरजीत सिंह राठौड़ ने फिल्म का टाइटल बदलने की मांग की है. राठौड़ ने कहा, "जब फिल्म महान पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है तो वे फिल्म का शीर्षक सिर्फ पृथ्वीराज कैसे रख सकते हैं? हम चाहते हैं कि शीर्षक को उनके पूरे नाम में बदल दिया जाए और उन्हें सम्मान दिया जाए."

करणी सेना की ये भी मांग है कि फिल्म रिलीज होने से पहले उन्हें दिखाई जाए. राठौड़ ने पृथ्वीराज के निर्माताओं को फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के समान परिणामों का सामना करने की धमकी दी, जिन्हें ‘पद्मावत’ की रिलीज टालनी पड़ी थी और विरोध के बाद फिल्म का टाइटल भी बदलना पड़ा था.

फिल्म की प्रोड्यूसर यशराज फिल्म्स ने अभी तक करणी सेना की धमकी का जवाब नहीं दिया है.

'पृथ्वीराज' फिल्म की घोषणा साल 2019 में अक्षय कुमार के जन्मदिन पर हुई थी. फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज करते हुए उन्होंने कहा था कि वो "अपने करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक में समराट पृथ्वीराज चौहान" का रोल प्ले कर रहे हैं. फिल्म इस साल 5 नवंबर को रिलीज होगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT