ADVERTISEMENT

नोरा फतेही मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED के सामने पेश, जैकलीन फर्नांडिज को भी समन

जैकलीन से इस मामले में अगस्त में भी पूछताछ की गई थी.

Updated
<div class="paragraphs"><p>नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिज</p></div>
i

प्रवर्तन निदेशालय (ED) बॉलीवुड एक्टर नोरा फतेही (Nora Fatehi) और जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजा है. नोरा फतेही आज ED के सामने पेश होंगी, और कहा जा रहा है कि जैकलीन 15 अक्टूबर को पेश होंगी. जैकलीन से इस मामले में अगस्त में भी पूछताछ की गई थी.

ADVERTISEMENT

क्या है मामला?

ED कॉन आर्टिस्ट सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े एक मामले की जांच कर रही है.ये मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) द्वारा सुकेश और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और जबरन वसूली को लेकर दर्ज एफआईआर पर आधारित है.

ED ने पिछले महीने चंद्रशेखर की संपत्तियों पर छापेमारी करने के बाद कहा,

"सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है. उसके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज की गई हैं और वो फिलहाल रोहिणी जेल में है."

ED ने अगस्त में ये भी कहा था कि उसने चेन्नई में एक बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद, और सुकेश के खिलाफ मामले से संबंधित एक दर्जन से ज्यादा लग्जरी कारों को जब्त किया था.

फोर्टिस के प्रमोटर ने की थी चंद्रशेखर के खिलाफ FIR

दिल्ली पुलिस ने सुकेश और लीना को फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रमोटर शिविंदर सिंह के परिवार से करीब 200 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

मामला शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था, जिसमें कहा गया था कि एक व्यक्ति ने कानून मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में सिंह (तब जेल में) को पैसे के बदले में जमानत दिलाने में मदद करने की पेशकश की.

अदिति सिंह ने कहा कि उन्होंने 30 किश्तों में 200 करोड़ रुपये का भुगतान किया था और उन्हें कहा गया था कि पैसा बीजेपी पार्टी के फंड के लिए था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT