रणवीर की ‘83’ की रिलीज फाइनल, अक्षय की ‘सूर्यवंशी’ आएगी अगले साल

केंद्र सरकार ने देशभर में 16 अक्टूबर से गाइडलाइंस के साथ सिनेमहॉल को खोलने की इजाजत दे दी है.

Updated
बॉलीवुड
2 min read
रणवीर की ‘83’ की रिलीज फाइनल, अक्षय की ‘सूर्यवंशी’ आएगी अगले साल

करीब सात महीने बाद, केंद्र सरकार ने देशभर में 16 अक्टूबर से गाइडलाइंस के साथ सिनेमहॉल को खोलने की इजाजत दे दी है. इसी के साथ ही, बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज भी तय हो गई है. मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर सिंह की '83' क्रिसमस पर ही रिलीज होगी. वहीं, अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की 'सूर्यवंशी' को अगले साल तक टाल दिया गया है.

रिलायंस एंटरटेनमेंट के CEO और दोनों फिल्मों के प्रोड्यूसर, शिबाशीश सरकार ने मुंबई मिरर से कहा,

“हम ‘सूर्यवंशी’ के लिए ‘83’ की तारीख नहीं बदलना चाहते. हम स्पोर्ट्स फिल्म के लिए क्रिसमस रिलीज के साथ ही आगे बढ़ रहे हैं, हमें ‘सूर्यवंशी’ के लिए नई डेट तय करनी है. ये अगले साल जनवरी से मार्च के बीच रिलीज हो सकती है.”

कुछ दिन पहले ही, ईशान खट्टर और आनन्या पांडे की फिल्म 'खाली पीली' की थियेट्रिकल रिलीज की अनाउंसमेंट हुआ था. फिल्म अभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जी प्लेक्स पर रिलीज हुई है. फिल्म के प्रोड्यूसर अली अब्बास जफर ने पब्लिकेशन से कहा, "कोरोना वायरस महामारी के कारण, मेकर्स को OTT रिलीज का फैसला करना पड़ा. फिल्म देख चुके कई एग्जिबिटर्स फिल्म की थियेट्रिकल रिलीज चाहते हैं, और हम ऐसा कर के खुश हैं. फिलहाल हम बॉक्स ऑफिस नंबर्स को लेकर परेशान नहीं हैं, अभी ये देखना एक टेस्ट है कि कितने लोग थियेटर आने के लिए तैयार हैं."

वही, पीएम मोदी की जिंदगी पर बनी विवेक ओबरॉय की फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' भी एक बार फिर थियेटर में रिलीज होने जा रही है. फिल्म पिछले साल लोकसभा चुनावों के बाद 24 मई को रिलीज हुई थी. इसे दोबारा रिलीज करने पर प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने कहा, "इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा बनकर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं! कुछ पॉलिटिकल एजेंडा के चलते, जब ये आखिरी बार रिलीज हुई थी, फिल्म ज्यादा लोगों द्वारा नहीं देखी जा पाई थी. हम उम्मीद करते हैं कि फिल्म को थियेटर में एक नई जिंदगी मिलेगी."

16 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्स और फिल्म थियेटर्स खुलने जा रहे हैं. हालांकि, कुछ राज्यों ने अभी इसपर रोक लगाई हुई है. केंद्र सरकार ने अनलॉक 5 के तहत थियेटर खोलने की इजाजत के साथ गाइडलाइंस जारी की है. सिनेमा हॉल में केवल 50% लोगों को ही आने की अनुमति होगी. सभी लोगों को एक सीट छोड़कर बिठाया जाएगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का सही से पालन हो पाए.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!