‘पानीपत’ का ट्रेलर रिलीज, अब्दाली और मराठाओं के जंग की कहानी

आशुतोष गोवारिकर की इस फिल्म की टैग लाइन है ‘एक लड़ाई जिसने इतिहास बदल दिया’.

Updated
बॉलीवुड
2 min read
आशुतोष गोवारिकर की इस फिल्म की टैग लाइन है ‘एक लड़ाई जिसने इतिहास बदल दिया’.
i

मराठाओं और अफगानिस्तान के सुल्तान अहमद शाह अब्दाली के बीच पानीपत में हुई लड़ाई पर बन रही रही फिल्म ‘पानीपत’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. ट्रेलर की शुरुआत युद्धभूमि पर मराठाओं की शौर्य गाथा से हो रही है. अर्जुन कपूर सदाशिव राव भाऊ के किरदार में एक योद्धा की तरह नजर आ रहे हैं. और संजय दत्त पेशवाओं की हुकूमत पर तख्त सजाने का सपना देखने वाले अफगानिस्तान के सुल्तान अहमद शाह अब्दाली है के किरदार में दिखाई दे रहे हैं.

एक्टिंग की बात करें तो संजय दत्त हमेशा की तरह अपने दमदार लुक और जबरदस्त एक्टिंग के साथ नजर आ रहे हैं, वहीं अर्जुन कपूर पेशवा के रोल में कमजोर दिखाई दे रहे हैं.

सोमवार को फिल्म की स्टारकास्ट ने कई पोस्टर रिलीज किए थे, जिसमें संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सनेन के किरदारों की झलक दिखाई नजर आई थी. फिल्म में संजय अफगानिस्तान के सुल्तान का किरदार निभाएंगे जिसका नाम अहमद शाह अब्दाली है. वहीं अर्जुन फिल्म में सदाशिव राव भाऊ के रोल में नजर आएंगे. और कृति सदाशिव राव की दूसरी पत्नी पार्वती बाई के किरदार में दिखेंगी वहीं जीनत अमान का किरदार सकीना बाई निभएंगी.

आशुतोष गोवारिकर के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म का पहला पोस्टर कुछ दिन पहले रिलीज किया गया था. जिसमें युद्ध होता हुआ नजर आ रहा था. पोस्टर पर लिखा था, एक लड़ाई जिसने इतिहास बदल दिया.

क्या है फिल्म की कहानी

इस फिल्म की कहानी पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है. ये लड़ाई 14 जनवरी 1761 को मराठाओं और अफगानिस्तान के सुल्तान अहमद शाह अब्दाली के बीच पानीपत में हुई थी.

भारी भरकम बजट से बनने वाली इस फ‍िल्‍म में एक्शन सीन की भरमार है. फिल्म पानीपत में पहली बार संजय दत्त और अर्जुन कपूर एक साथ सिल्वर स्क्रिन पर नजर आने वाले हैं.अर्जुन कपूर अपने करियर में पहली बार न केवल किसी पीरियड फिल्म का हिस्सा हैं, बल्कि वह पहली बार किसी योद्धा के रूप में नजर आने वाले हैं

आपको बता दें कि इस फिल्म में संजय और अर्जुन के अलावा कृति सेनन और जीनत अमान भी लीड रोल में नजर आएंगे. ये फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज हो रही है. इससे पहले आशुतोष फिल्म जोधा अकबर बना चुके हैं, लेकिन उनकी पिछली फिल्म मोहनजोदारो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से विफल साबित हुई थी.

यह भी पढ़ें: ‘पानीपत’ का एक और पोस्टर रिलीज, सुल्तान के लुक में संजय दत्त

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!