आरे केस: फिल्म सिटी को बंद कराने के पीछे क्यों पड़े ट्विटर यूजर्स?
सोशल मीडिया पर #SaveAarey के बीच ट्रेंड करने लगा #ShutDownFilmCity
सोशल मीडिया पर #SaveAarey के बीच ट्रेंड करने लगा #ShutDownFilmCity(फोटो: Altered By Quint Hindi)

आरे केस: फिल्म सिटी को बंद कराने के पीछे क्यों पड़े ट्विटर यूजर्स?

ट्विटर पर 5 अक्टूबर को दिनभर #SaveAarey हैशटैग के बीच एक और हैशटैग ट्रेंड करने लगा- #ShutDownFilmCity. इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जहां आम से लेकर खास लोग मुंबई की आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड बनाने के लिए पेड़ों की कटाई के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे थे, वहीं इसी बीच कुछ ट्विटर यूजर्स ने फिल्म सिटी को बंद कराने को लेकर मुहिम शुरू कर दी. #ShutDownFilmCity काफी देर तक ट्विटर पर टॉप पर ट्रेंड करता रहा, लेकिन क्यों?

Loading...

कारण आरे जंगलों के बचाव में उतरे फिल्मी सितारे हैं! आरे कॉलोनी में पेड़ों के कटाई को लेकर फिल्मी सितारों ने भी आपत्ति जताई है. आलिया भट्ट, दीया मिर्जा, करण जौहर, वरुण धवन तक ने ट्विटर पर आरे जंगल को बचाने को लेकर ट्वीट किया.

इसके बाद ही, सोशल मीडिया पर #ShutDownFilmCity ट्रेंड करने लगा. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया है कि मुंबई में फिल्म सिटी को भी कई हजारों-लाखों पेड़ों को काटकर बनाया गया था. इसपर बॉलीवुड के लोग क्यों कुछ नहीं कहते?

ये भी पढ़ें : आरे में पेड़ों की कटाई को ‘विकास’ के नाम पर ‘विनाश’ बता रहे लोग

कई ट्विटर यूजर्स ने गूगल मैप के सैटेलाइट व्यू की तस्वीरें शेयर कर पूछा कि फिल्म सिटी संजय गांधी नेशनल पार्क के एकदम बगल में है, उसे बनाने के लिए कितने पेड़ कटे?

एक्टर वरुण धवन ने एक यूजर को जवाब में लिखा, 'ये बिल्कुल गलत है, लेकिन जो गलत चीज पहले हो चुकी है, उसे दोहराने की जरूरत नहीं है. ये आरोप-प्रत्यारोप का कोई खेल नहीं है. अब जो सही है, वो करना चाहिए.'

4 अक्टूबर को बॉम्बे हाईकोर्ट ने आरे कॉलोनी को वन क्षेत्र घोषित करने और वहां पेड़ों की कटाई संबंधी बीएमसी का एक फैसला रद्द करने से इनकार कर दिया था. बीएमसी ने हरित क्षेत्र में मेट्रो कार शेड के लिए 2,600 पेड़ों को काटने की मंजूरी दी थी. इसके बाद, 4 अक्टूबर की रात से ही बीएमसी ने पेड़ों की कटाई शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें : आरे से अरावली तक, जंगलों को काटने के बुरे नतीजे होंगे:मनोज बाजपेयी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

    Loading...