ADVERTISEMENT

अनुराग कश्यप,नीरज पांडे-कौन हैं मनोज बाजपेयी के रियल चेल्लम सर?

चेल्लम सर का कैरेक्टर द फैमिली मैन-2 में काफी पॉपुलर रहा है. इंटरनेट पर चेल्लम सर के ऊपर मीम्स की बाढ़ आ गई थी

Updated
अनुराग कश्यप,नीरज पांडे-कौन हैं मनोज बाजपेयी के रियल चेल्लम सर?

'द फैमली मैन-2' हाल ही में ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन पर रिलीज हुई. इस सीरीज को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. द फैमिली मैन-2 के मुख्य पात्र 'राज और डीके' ने अपने किरदार के लिए खूब तारीफ बटोरीं, वहीं चेल्लम सर का कैरेक्टर भी काफी हिट हुआ.

ADVERTISEMENT

मनोज बाजपेयी का चरित्र, श्रीकांत तिवारी, पूरे सीजन में सलाह के लिए चेल्लम सर पर निर्भर रहता है और चेल्लम सर ने वास्तव में जांच में कुछ बड़ी सफलताओं के साथ TASC (थ्रेट एनालिसिस एंड सर्विलांस सेल) टीम की मदद की.

इस बीच बाजपेयी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपने रियल लाइफ चेल्लम सर के बारे में बताया, जिनके पास बाजपेयी परेशान होने पर पहुंचते हैं.

“मेरे जीवन में बहुत सारे चेल्लम सर जैसे पात्र हैं, मैंने जितनी भी फिल्में की हैं, कई ऐसे निर्देशक हैं जिन्हें मैं प्यार करता हूं, उनकी तारीफ करता हूं, जैसे नीरज पांडे या अभिषेक चौबे, राज एंड डीके या अनुराग कश्यप. इन सभी लोगों को मैं हमेशा फोन करता हूं. जब भी मै परेशान होता हूं, या मुझे कोई सलाह चाहिए होती है, तो मैं इनसे बात करता हूं.”
द फैमिली मैन 2’ के अभिनेता मनोज बाजपेयी ने स्पॉटबॉय को बताया 

मनोज बाजपेयी ने इंटरव्यू में बताया,"लेकिन द फैमिली मैन के निर्देशक सुपर्ण वर्मा उनमे से एक हैं, जिन्हें मैं चेल्लम सर मानता हूँ. वह ऐसे व्यक्ति है जिसके पास हर चीज का जवाब है. इसलिए मैं उन्हें किसी भी समय फोन कर लेता हूं,".

बता दें कि सुपर्ण वर्मा 'द फैमिली मैन' के पहले सीजन का हिस्सा नहीं थे, वे कुछ एपिसोड के लिए द फैमिली मैन-2 में एक निर्देशक के रूप में शामिल हुए थे. उन्हें स्क्रिप्ट और डॉयलॉग्स के लिए भी श्रेय दिया जाता है.

स्पॉटबॉय के लिए, सुपर्ण ने द फैमिली मैन सीजन 3 पर एक अपडेट साझा किया, "हम कुछ विचारों और कुछ चीजों पर चर्चा कर रहे हैं. जल्द ही काम शुरू कर देंगे. लेकिन अभी हम पहले आराम कर रहे हैं, क्योंकि हम पिछले डेढ़ साल से शो पर काम कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

कौन हैं चेल्लम सर?

उदय महेश सीरीज में चेल्लम सर की भूमिका निभाते हैं, जो एक रिटायर्ड जासूस है और अक्सर श्रीकांत को जांच के दौरान जटिल परिस्थितियों से बाहर निकालते हैं. महेश का कहना है कि मौका मिला तो वह अपने किरदार के आधार पर स्पिन-ऑफ सीरीज जरूर करेंगे.

महेश एक तमिल अभिनेता और निर्देशक हैं, जिन्हें टीवी शो ऑफिस में विश्वनाथन के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है. उन्होंने दो फिल्मों का निर्देशन किया है, नालई और चक्कर वियुगम. महेश ने पीटीआई को बताया था कि उन्होंने मूल रूप से श्रीलंकाई तमिल सेनानी दीपन की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था. शो में अजगम पेरुमल ने इस किरदार को निभाया था.

हालांकि, उनके ऑडिशन के दो महीने बाद, उन्हें चेल्लम की भूमिका के लिए कॉल आया. चेल्लम का किरदार सोशल मीडिया पर सनसनी बन गया, जिस पर कई मीम बने हैं.

पढ़ें ये भी: ‘दिल्ली मेट्रो कोच में घुसा बंदर’, वायरल हो रहा वीडियो

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×