‘उरी’ या ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’: पहले दिन किसने मारी बाजी?
‘उरी’ या ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’: पहले दिन किसने मारी बाजी?
(फोटो: क्विंट हिंदी)

‘उरी’ या ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’: पहले दिन किसने मारी बाजी?

काफी चर्चा और विवादों के बीच रिलीज हुईं 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' और 'उरी' के पहले दिन के कलेक्शन सामने आ गए हैं. दोनों फिल्मों में से 'उरी' को 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' से बेहतर रिव्यू मिले थे और इसका असर कलेक्शन में भी देखने को मिला है.

ट्रेड एनालिस्ट की भविष्यवाणी के मुताबिक एक फिल्म ने कलेक्शन के मामले में दूसरी फिल्म को पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर मात दे दी है.

विकी कौशल की देशभक्ति से भरी फिल्म 'उरी' ने पहले दिन अनुपम खेर की फिल्म से बेहतर प्रदर्शन किया है. 'उरी' की पहले दिन की शुरुआत काफी अच्छी रही और शुक्रवार को फिल्म का कलेक्शन 8.20 रुपये का रहा. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार फिल्म वीकेंड यानी कि शनिवार और रविवार को इससे ज्यादा कमाई कर सकती है.

वहीं अनुपम खेर की विवादित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' से पहले दिन काफी उम्मीदें थीं, लेकिन फिल्म उन पर खरी नहीं उतर पाई. संजय बारू की किताब पर बनी ये फिल्म पहले दिन ऑडियंस को रिझाने में ज्यादा सफल नहीं हो पाई. पहले दिन फिल्म की कमाई केवल 4.50 करोड़ रही.

ये भी पढ़ें : बॉक्स ऑफिस पर चलेगी Uri की देशभक्ति, या Accidental PM आएंगे पसंद?

दोनों फिल्मों को लेकर हुआ था विवाद

‘उरी’ और ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज से पहले ही काफी विवादों में रह चुकी हैं. ‘उरी’ पर जहां लोकसभा से पहले ‘देशभक्ति का उन्माद’ फैलाने का आरोप लगा था, वहीं ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर हुआ विवाद कोर्ट तक पहुंच गया था.

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर कांग्रेस पार्टी की छवि खराब करने का आरोप लगा था और बिहार के मुज्जफरपुर में अनुपम समेत 13 लोगों पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी. वहीं बीजेपी के इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर करने पर भी काफी विवाद हुआ था. कांग्रेस ने इस फिल्म को बीजेपी का प्रोपगैंडा बताया था.

ये भी पढ़ें : द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: मनमोहन के रियल लाइफ के कितने करीब?

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

    वीडियो