ADVERTISEMENT

किसान आंदोलन की वायरल फोटो पर दिलजीत ने दिया कंगना रनौत को जवाब

सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद कंगना ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है.

Updated
किसान आंदोलन की वायरल फोटो पर दिलजीत ने दिया कंगना रनौत को जवाब

एक्टर-सिंगर दिलजीत दोसांझ ने एक्टर कंगना रनौत के उस ट्वीट पर जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने किसान आंदोलन में शामिल होने वाली एक महिला को शाहीन बाग प्रदर्शन की बिलकिस बानो 'दादी' बताया था. दिलजीत ने BBC हिंदी का एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, “ये रहा सबूत @KanganaTeam. किसी को भी इतना अनजान नहीं होना चाहिए कि कुछ भी बोलें.”

वीडियो में महिंदर कौर कंगना से सवाल करती देखी जा सकती हैं. वो कहती हैं, "कंगना कौन है? मुझे क्यों बदनाम कर रही है? मैं दिहाड़ी पर नहीं जाती, मैं खेतीबाड़ी करती हूं.”

कौर ने ट्वीट पर ऐतराज जताते हुए कहा कि वो बतौर किसान इस प्रदर्शन में हिस्सा ले रही हैं.

किसान आंदोलन से महिंदर कौर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. कई यूजर्स ने झूठा दावा करते हुए कहा था कि ये शाहीन बाग प्रदर्शन से मशहूर हुईं बिलकिस बानो हैं. क्विंट की वेबकूफ टीम ने फैक्ट चेक कर बताया था कि दोनों महिलाएं अलग-अलग हैं.

ADVERTISEMENT

कंगना ने एक ट्वीट में लिखा था, “ये वही दादी हैं जो टाइम मैगजीन में सबसे पावरफुल भारतीय के तौर पर शामिल हुई थीं, और वो 100 रुपये में उपलब्ध हैं. पाकिस्तानी पत्रकारों ने इंडिया के इंटरनेशनल पीआर को शर्मनाक तरीके से हाईजैक कर लिया है. हमें हमारे अपने लोग चाहिए जो हमारे लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बोलें.” सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद कंगना ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है.

किसान आंदोलन की वायरल फोटो पर दिलजीत ने दिया कंगना रनौत को जवाब

इस ट्वीट को लेकर कंगना रनौत को कानूनी नोटिस भी भेजा गया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, वकील हकम सिंह ने झूठा दावा करने के लिए कंगना को नोटिस भेजा है. वकील ने बातया कि कंगना के पास माफी मांगने के लिए सात दिनों का वक्त है, अगर वो ऐसा नहीं करती हैं तो उनके खिलाफ मानहानि का केस किया जाएगा.

हकम सिंह ने कहा कि कंगना का ट्वीट न केवल हर महिला की छवि को चोट पहुंचाने वाला था, बल्कि प्रदर्शनकारी किसानों के प्रति भी बेहद अपमानजनक था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT