फैशन डिजाइनर रॉड्रिक्स की मौत,अनुष्का-मलाइका ने जताया शोक
जानेमाने फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का बुधवार को गोवा के अपने घर में निधन हो गया है.
जानेमाने फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का बुधवार को गोवा के अपने घर में निधन हो गया है.फोटो:Instagram 

फैशन डिजाइनर रॉड्रिक्स की मौत,अनुष्का-मलाइका ने जताया शोक

जानेमाने फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का बुधवार को गोवा के अपने घर में निधन हो गया है. सुत्रों के मुताबिक 59 साल के रॉड्रिक्स की मौत दिल का दौरा पड़ने हुई है. रॉड्रिक्स के निधन पर अनुष्‍का शर्मा, मलाइका अरोड़ा, केंद्र मंत्री स्मृति ईरानी ने दुख जताया है.

Loading...

अनुष्‍का ने अपने इंस्‍टाग्राम पर रॉड्रिक्स के साथ एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर के साथ अनुष्‍का ने बताया है कि 18 साल की उम्र में रॉड्रिक्‍स ने ही उन्‍हें बेंगलुरु के एक फैशन शो में देखा था और मौका दिया था.

मालइका अरोड़ा ने भी मालइका अरोड़ा के निधन पर शोक जताया है.

केंद्र मंत्री स्मृति ईरानी ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने रॉड्रिक्स की अचानक मौत पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, ‘’भारत के सबसे प्रसिद्ध डिजाइनरों में से एक. उनके चाहने वालों को मेरी हार्दिक संवेदना. उनकी आत्मा को शांति मिले.

पद्मश्री से सम्मानित रॉड्रिक्स एक राइटर, एलजीबीटी एक्टिविस्‍ट और समलैंगिकों के अधिकारों लड़ने वाले शख्स थे. रॉड्रिक्स ने देश में सबसे पहले ‘लैक्मे इंडिया फैशन वीक’ की योजना बनाने और उसके आयोजन में मुख्य भूमिका निभाई थी. वह अक्सर फैशन वीक में अपने डिजाइन प्रदर्शित भी करते थे. 

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे बहुत अच्छे मित्र और डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के अचानक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ...’’ उन्होंने लिखा, ‘‘हम उनकी कमी महसूस करेंगे. उनके परिवार और उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना.’’

फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सुनील शेट्टी ने कहा कि रॉड्रिक्स की यूं अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत से पूरा फैशन जगत सदमे में हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि वह नहीं रहे. मैंने दो दिन पहले ही उनसे बात की थी और फिनाले (लैक्मे इंडिया फैशन वीक के अंतिम शो) में आने का न्योता दिया था. मैं उनके साथ उनके म्यूजियम पर भी काम कर रहा था. बेहद कम उम्र में उनकी मौत हो गई.’’

रॉड्रिक्‍स पिछले कुछ समय से गोवा में अपने कॉस्‍ट्यूम म्‍यूजियम की तैयारी कर रहे थे. म्‍यूजियम से जुडी अपडेट्स उन्होंने हालही में सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. गोवा का ये म्‍यूजियम देश का पहला 'कॉस्‍ट्यूम म्‍यूजियम' बनने जा रहा था.

यह भी पढ़ें: ‘अंग्रेजी मीडियम’ के ट्रेलर से पहले इरफान खान का फैंस को खास मैसेज

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सितारे section for more stories.

    Loading...