CAA प्रदर्शन पर क्या बोले बॉलीवुड एक्टर गुल पनाग और शरद केलकर

बॉलीवुड एक्टर गुल पनाग और शरद केलकर से खास बातचीत

Updated24 Dec 2019, 05:26 PM IST
सितारे
2 min read

बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग ने CAA और NRC के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन का समर्थन किया है, लेकिन प्रदर्शन के दौरान हिंसा का विरोध किया है. क्विंट के साथ बातचीत में गुल पनाग ने कहा, "विरोध प्रदर्शन एक तरह से सही है, लेकिन हिंसा, पथराव और पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाना गलत है.

गुल पनाग ने कहा, “हमें ये स्वीकार करना पड़ेगा कि ये बिल पार्लियामेंट के दोनों हाउस में पास किया जा चुका है. एक हाउस में क्लियर मेजॉरिटी है, तो अब इस पर कोई डिस्कशन भी नहीं बनता. राज्यसभा में भी मेजॉरिटी मिली है तो बिल वहां भी पास हो चुका है. दूसरी बात ये कि हमारे पास राइट टू प्रोटेस्ट है और ये भी सच है कि ये प्रोटेस्ट पॉलिटिकली मोटिवेटेड होते हैं.”

आखिर में सवाल ये उठता है कि क्या ये एक्ट संविधान में जो लिखा है उसके खिलाफ है. इसका जवाब तो अदालत ही दे सकती है.
गुल पनाग, एक्ट्रेस

“प्रोटेस्ट का पूरा अधिकार है”

गुल पनाग के साथ बॉलीवुड एक्टर शरद केलकर ने भी विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा को गलत बताया है. उन्होंने कहा, “कोई भी छात्र हिंसा का रास्ता नहीं चुनना चाहेगा.कुछ लोग हैं जो CAA के पक्ष में हैं और कुछ खिलाफ हैं. जो खिलाफ हैं उनको पूरा अधिकार है प्रोटेस्ट करने का और वो शांतिपूर्वक कर भी रहे हैं.”

शरद ने ये भी कहा, “वो हम सबका ही पैसा है जो लोग पब्लिक प्रॉपर्टी जला रहे हैं. दूसरी बात, मुझे लगता है कि हिंसा को जल्द से जल्द रोकने के लिए याचिकाओं की सुनवाई तेजी से की जानी चाहिए.”

माइग्रेशन पर शरद ने कहा कि बाहर से लोगों का आना रोकने के लिए और सख्त कानून बनने चाहिए. क्यूंकि हमारे देश की जनसंख्या पहले से ही काफी ज्यादा है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 24 Dec 2019, 05:25 PM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!