ADVERTISEMENT

मिस यूनिवर्स 2021 बनीं हरनाज संधू कौन हैं? फिल्मों में कर चुकी हैं काम

Miss Universe 2021: इससे पहले भारत ने केवल दो बार मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है- साल 1994 में और साल 2000 में.

Updated

21 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए, चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू (Harnaaz Sandhu) ने भारत के सिर मिस यूनिवर्स का ताज सजाया है. इजरायल के इलियट में हुए कार्यक्रम में भारत की हरनाज कौर संधू Miss Universe 2021 चुनीं गईं. टॉप 3 में पैराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की ब्यूटी क्वीन्स को हराते हुए संधू ने ये खिताब अपने नाम किया.

ADVERTISEMENT
इससे पहले भारत ने केवल दो बार मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है. साल 1994 में सुष्मिता सेन और साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं.

हरनाज कौर संधू ने फाइनल में पैराग्वे की Nadia Ferreira और दक्षिण अफ्रीका की Lalela Mswane को हराया.

पंजाब से ताल्लुक रखती हैं मिस यूनिवर्स 2021

हरनाज की स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई चंडीगढ़ से हुई है. वो पिछले कई सालों से मॉडलिंग में सक्रिय हैं. हरनाज ने 'Yaara Diyan Poo Baran' और 'Bai Ji Kuttange' जैसी फिल्मों में भी काम किया है, जो अगले साल रिलीज हो सकती हैं.

हरनाज महिलाओं के मुद्दों पर भी मुखर हैं. वहीं, ग्लोबल वॉर्मिंग और पर्यावरण पर भी हरनाज अपनी बात रखती हैं.

ADVERTISEMENT

हरनाज के सिर सजे हैं कई ताज

हरनाज ने अक्टूबर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का खिताब जीता था. उन्होंने साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब भी अपने नाम किया था. हरनाज टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ 2017 और मिस मैक्स एमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का खिताब भी जीत चुकी हैं.

हरनाज के जवाब ने किया जजों को इंप्रेस

इवेंट में, हरनाज से सवाल किया गया कि अपनी जिंदगी में मुश्किलों का सामना कर रहीं युवा महिलाओं को वो क्या सलाह देंगी, जिसके जवाब में उन्होंने कहा, "मैं युवा महिलाओं से कहूंगी कि वो खुद में यकीन करें, ये जानें कि वो अलग और खूबसूरत हैं. दूसरों से खुद की तुलना करना बंद कीजिए और दुनिया में हो रही दूसरी अहम चीजों पर ध्यान दीजिए. अपने लिए आवाज उठाइए, क्योंकि आप खुद अपनी जिंदगी की लीडर हैं. मैं खुद में यकीन करती हूं, और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×