FIR में आरोप: सुशांत के खाते से निकले 15 करोड़, रिया देती थी धमकी

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह की आत्महत्या के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है.

Published28 Jul 2020, 04:15 PM IST
भारत
2 min read

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह की आत्महत्या के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है. सुशांत के पिता के. के. सिंह ने पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में एक मामला दर्ज करवाया है. एफआईआर में प्यार में फंसाकर आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों को आरोपी बनाया गया है. राजीव नगर थाना प्रभारी योगेंद्र रविदास ने मंगलवार को बताया कि के. के. सिंह द्वारा दर्ज कराए गए मामले में सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने ये भी आरोप लगाया है कि सुशांत के अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं. ये ऐसे खाते में ट्रांसफर हुए हैं जिनका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था. अपनी 7 मांगों में केके सिंह की ये भी ये एक मांग है कि जांच हो किन खातों में ये पैसे गए, इन बैंक खातों/क्रेडिट कार्ड से कितना पैसा रिया ने अपने परिवारवालों और सहयोगियों के हैं.

6 लोगों पर FIR दर्ज

क्विंट से बात करते हुए थाना इंचार्ज जोगेंद्र रविदास ने बताटा कि कुल 6 लोगों पर FIR दर्ज हुई है. 25 जुलाई को ये FIR हुई थी. पिता ने जो FIR किया है उसके मुताबिक रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने और परिवार को दूर करने का आरोप लगाया है.

राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306, 506 और 120बी के तहत एफआईआर नम्बर 241/20 दर्ज की गई.

रिया पर ब्लैकमेलिंग के भी आरोप

सुशांत के पिता ने ये भी आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत के पैसों का इस्तेमाल करती थी. साथ ही उन्होंने रिया पर ब्लैकमेलिंग के आरोप भी लगाए हैं. एफआईआर के मुताबिक उन्होंने कहा,

“मेरा बेटा सुशांत सिंह फिल्म लाइन छोड़कर केरल में ऑर्गेनिक खेती का बिजनेस करना चाहता था, उसका दोस्त महेश उसके साथ वहां जाने के लिए तैयार था. तब रिया ने इस बात का विरोध किया कि तुम कहीं नहीं जाओगे. अगर मेरी बातें नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और सबको बता दूंगी कि तुम पागल हो."

सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में आगे बताया, “जब रिया को लगा कि सुशांत उनकी इस बात को नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी कम रह गया है तो इस पर रिया ने सोचा कि अब सुशांत उनके किसी काम का नहीं रहा. फिर रिया जो सुशांत के साथ रह रही थी, वो दिनांक 8-6-20 को सुशांत के घर से उनके पिन नंबर, सुशांत के अहम दस्तावेज, इलाज के सारे कागजात लेकर चली गई. और मेरे बेटे का नंबर भी ब्लॉक कर दिया. इसके बाद सुशांत ने मेरी बेटी को फोन करके बताया कि रिया मुझे फंसा देगी. वो यहां से काफी सामान लेकर चली गई है. वो मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी तो मैं बता दूंगी कि तुम पागल हो, जिसके बाद तुम बर्बाद हो जाओगे.”

बता दें कि काई पो चे से सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा हाल ही में रिलीज हुई है. जून, 2020 मेंइ उन्होंने खुदकुशी कर ली थी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!