रुबीना दिलैक: ‘मिस शिमला’ से बिग बॉस की ‘क्वीन’ बनने का सफर

शिमला की रहने वालीं रुबीना दिलैक को अपने पहले ही सीरियल से पहचान मिल गई थी.

Published
बिग बॉस 14 की ट्रॉफी के साथ रुबीना दिलायक
i

छोटे पर्दे का बड़ा नाम रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) ने बिग बॉस सीजन 14 (Bigg Boss 14) का खिताब अपने नाम कर लिया है. महीनों के लंबे सफर और कई कंटेस्टेंट्स को मात देकर रुबीना ने बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम की. शिमला की रहने वाली रुबीना दिलैक ने साल 2006 में मिस शिमला का खिताब अपने नाम किया था. बिग बॉस तक, कैसा रहा है रुबीना का सफर, एक नजर.

IAS बनना चाहती थीं रुबीना

रुबीना स्कूल-कॉलेज के दौरान कई ब्यूटी पीजेंट्स में हिस्सा लेती थीं, लेकिन वो एक्टर नहीं, बल्कि IAS बनना चाहती थीं. रुबीना ने पुराने इंटरव्यू में बताया है कि उनका मन IAS बनने का था और वो नेशनल लेवल पर डिबेट भी करती थीं.

छोटी बहू सीरियल से की एक्टिंग सफर की शुरुआत

रुबीना को पहला ब्रेक मिला जीटीवी के सीरियल 'छोटी बहू' में मिला. इस सीरियल को लेकर रुबीना ने पहले इंटरव्यू में बताया था कि उनकी बहन और उसकी दोस्त इस सीरियल के लिए ऑडिशन देना चाहती थीं, और वो बस उनका साथ देने गई थीं. फिर रुबीना ने भी ऑडिशन दिया और वो सीरियल के लिए शॉर्टलिस्ट हो गईं.

ये सीरियल साल 2008 में लॉन्च हुआ था और इसमें उनके ऑपोजिट अविनाश सचदेव थे.

इसके बाद वो 2012 में 'सास बिना ससुराल' सीरियल में नजर आईं. साल 2013-14 के बीच, रुबीना ने लाइफ ओके के शो 'देवों के देव... महादेव' में सीता का रोल निभाया.

उनके अहम किरदारों में एक रोल है 'शक्ति'. साल 2016 में कलर्स टीवी पर शुरू हुए सीरियल 'शक्ति - अस्तित्व के एहसास की' में रुबीना ने ट्रांसजेंडर महिला का किरदार निभाया था, जो कि एक बड़ी बात माना गया था. उनका ये रोल चुनना उनके बोल्ड नेचर को दिखाता है, जिसकी झलक हर किसी ने बिग बॉस के घर में भी देखी है.

इस तरह अभिनव से मिलीं रुबीना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रुबीना और अभिनव शुक्ला की मुलाकात एक दोस्त के घर पर हुई थी. यहां अभिनव को रुबीना काफी पसंद आ गईं और फिर बातों का सिलसिला चला. दोनों ने साल 2015 में डेट करना शुरू किया था, और साल 2018 में दोनों शिमला में शादी के बंधन में बंधे.

रुबीना दिलैक: ‘मिस शिमला’ से  बिग बॉस की ‘क्वीन’ बनने का सफर
(फोटो: इंस्टाग्राम)

बिग बॉस में किया शादीशुदा जिंदगी पर खुलासा

रुबीना ने बिग बॉस में अपनी शादीशुदा जिंदगी पर भी बड़ा खुलासा किया था. रुबीना ने बताया था कि उनके और अभिनव के बीच सबकुछ ठीक नहीं है और दोनों तलाक लेने तक का सोच रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रुबीना ने कहा था कि उनके और अभिनव के बिग बॉस करने का कारण यही था कि उन दोनों ने एक-दूसरे को नवंबर तक का समय दिया था.

“अगर यहां दोनों साथ नहीं आते तो साथ रह भी न पाते.”

नेशनल टीवी पर अपनी शादी को लेकर इतने बड़े खुलासे पर फैंस ने उनकी तारीफ भी की थी.

बिग बॉस में रुबीना ने दिखाया शानदार खेल

रुबीना ने इस बार बिग बॉस में एंट्री के बाद से ही शानदार खेल दिखाया. बिग बॉस के घर में रुबीना की एंट्री पति अभिनव शुक्ला के साथ हुई थी, उनकी खास बात ये रही कि वो शुरुआत से ही अपने स्टैंड पर कायम रहीं. पहले एपिसोड से लेकर आखिर तक, रुबीना के एटिट्यूड में कोई बदलाव नहीं देखा गया. यानी उन्होंने गेम तो खेला, लेकिन उसके लिए किसी भी हद तक नहीं गईं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!