ADVERTISEMENT

रिया के खिलाफ कितना मजबूत है ड्रग्स केस, NCB रिमांड कॉपी की डिटेल

एनसीबी के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती ने कबूली ड्रग्स सिंडिकेट में हाथ होने की बात

Updated
रिया के खिलाफ कितना मजबूत है ड्रग्स केस, NCB रिमांड कॉपी की डिटेल
i

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स के एंगल को लेकर अब कार्रवाई जारी है. शॉविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के बाद अब एनसीबी ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी ने अपनी रिमांड में लिखा है कि रिया सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने का काम करती थीं. लेकिन एनसीबी के इस मामले को लेकर एक्सपर्ट्स का कुछ और ही कहना है. कानून के जानकारों का कहना है कि एनसीबी के इस केस में उतना दम नहीं दिखता है.

ADVERTISEMENT

कितना मजबूत है ड्रग्स केस?

रिया की गिरफ्तारी के बाद क्विंट ने वरिष्ठ वकील और कई ड्रग्स मामलों से जुड़े केस लड़ चुके शेखर भंडारे से बातचीत की. जिनका कहना है कि रिया समेत बाकी लोगों को अगले कुछ ही दिनों में जमानत मिल जाएगी. क्योंकि एनसीबी ने कोई ड्रग्स सीज नहीं किया है. वहीं सिर्फ अगर इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस पर केस बनाया जा रहा है तो ये इतना मजबूत नहीं होगा.

वरिष्ठ वकील ने वॉट्सऐप चैट में ड्रग्स की बातचीत को लेकर कहा कि, भले ही ड्रग्स की बात सामने आई हो लेकिन क्या जिस माल को लेकर बात हो रही है वो डिलीवर हुआ था या नहीं? ये बताना भी NCB के लिए मुश्किल होगा.

अब रही बात एनसीबी को दिए गए बयानों की तो ये कोर्ट में मान्य होंगे या फिर नहीं इसका मामला सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच में लंबित है. टाडा कानून की धारा 15 के तहत ये प्रोविजन है कि इसके तहत अगर कोई स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया जाता है तो वो कोर्ट में वो मान्य होता है.

ADVERTISEMENT

रिमांड कॉपी में क्या है?

अब हमने आपको इस पूरे मामले को लेकर एक्सपर्ट की राय बताई, लेकिन एनसीबी की रिमांड कॉपी को देखना भी जरूरी है. इस रिमांड कॉपी में रिया चक्रवर्ती को लेकर कहा गया है कि, जब उनके भाई शॉविक से पूछताछ की गई तो उन्होंने एनसीबी को ये बताया कि रिया को ड्रग्स की पूरी जानकारी होती थी. यहां तक कि कई बार रिया ने ही इसकी पेमेंट की थी और ड्रग्स को चुना था.

इसके अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर मिरांडा का भी रिमांड कॉपी में बयान है. जिसमें रिया का जिक्र किया गया है. मिरांडा ने एनसीबी को बताया कि ड्रग्स की पेमेंट को रिया और सुशांत खुद देखते थे. वहीं दिपेश सावंत ने भी रिया का नाम लिया है.

रिया ने कबूल किया- ड्रग्स को लेकर हुई थी बाचतीत

एनसीबी ने अपनी रिमांड कॉपी में रिया चक्रवर्ती के बयान का भी जिक्र किया है. जिसमें उन्होंने बताया है कि रिया ने इन तमाम लोगों के बयानों की पुष्टि की है और माना है कि वो ड्रग्स को लेकर सैमुअल मिरांडा, शॉविक और दिपेश से बात करती थीं. इसीलिए एनसीबी ने माना है कि वो इस पूरे ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा थीं और सुशांत के लिए ड्रग मुहैया करवाती थी. इसी आधार पर एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया है. हालांकि इस पूरी कॉपी में रिया के ड्रग्स लेने को लेकर कोई भी बात नहीं है. यानी रिया ड्रग्स लेती थीं या नहीं इस बात को लेकर फिलहाल एनसीबी के पास कोई जानकारी नहीं है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, entertainment और celebs के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×