‘एवेंजर्स’ के बाद अब ये हॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगी धमाल
इस साल इंडिया में रिलीज होंगी बड़ी फिल्में
इस साल इंडिया में रिलीज होंगी बड़ी फिल्में(फोटो: इंस्टाग्राम)

‘एवेंजर्स’ के बाद अब ये हॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगी धमाल

इस साल इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ऐसी फिल्म रिलीज हुई, जिसने सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए. वो है एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’. फिल्म जब से रिलीज हुई है, तभी से इंडियन बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बनाए जा रही है. एवेंजर्स ने ये साबित कर दिया है कि इंडिया में हॉलीवुड फिल्मों को बॉलीवुड जितना ही पसंद किया जाता है.

एवेंजर्स के अलावा भी ऐसी कई हॉलीवुड फिल्में हैं, जो इस साल इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगीं. पढ़िए कौन सी हैं वो फिल्म और कब होंगी रिलीज:

Loading...

स्पाइडरमैन: फार फ्रॉम होम

'एवेंजर्स: एंडगेम' के धमाल के बाद मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स एक और सुपरहीरो फिल्म लेकर आ रहा है, ‘स्पाइडरमैन: फार फ्रॉम होम’. इस फिल्म में पीटर पार्कर स्कूल ट्रिप पर यूरोप में नजर आएगा, जहां उसके सामने कई मुश्किलें खड़ी होंगी. जहां 'स्पाइडरमैन होमकमिंग' में पीटर के पास टोनी स्टार्क था, तो इसमें निक फ्यूरी नजर आएंगे. स्पाइडरमैन का रोल टॉम हॉलैन्ड निभा रहे हैं.

ये फिल्म 2 जुलाई को रिलीज हो रही है.

पोकेमॉन डिटेक्टिव पिकाचू

फेमस कार्टून कैरेक्टर पिकाचू को डिटेक्टिव के रोल में लेकर आ रही है फिल्म 'पोकेमॉन डिटेक्टिव पिकाचू'. स्टोरी एक पिकाचू पर बेस्ड है जो डिटेक्टिव बनना चाहता है.

ये फिल्म 10 मई को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें : Avengers: Endgame देखकर बिलख पड़े फैंस, नम आंखों से दी ‘विदाई’

फ्रोजन

'फ्रोजन 2' डिज्नी की हिट फिल्म 'फ्रोजन' का सीक्वल है. इस फिल्म में एल्सा, एना, क्रिस्टऑफ और ओलफ Arendelle के किंगडम से दूर सच की तलाश में निकलेंगे. क्रिस्टन बेल ने एना और इडिना ग्रॉफ ने एल्सा कैरेक्टर्स को आवाज दी है.

ये फिल्म 22 नवंबर को रिलीज होगी.

मेन इन ब्लैक: इंटरनेशनल

हिट 'मेन इन ब्लैक' सीरीज के स्पिन-ऑफ 'मेन इन ब्लैक: इंटरनेशनल' में 'थॉर रैग्नोरक' की जोड़ी नजर आएगी, लेकिन एकदम अलग अवतार में. क्रिस हेम्सवर्थ और टेस थॉम्पसन फिल्म में धमाकेदार एक्शन करते दिखेंगे.

ये फिल्म 14 जून को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड के सुपरहीरोज को नहीं मिल पाई Avengers जैसी पॉपुलैरिटी

अलादीन

डिज्नी स्टूडियो की लाइव एक्शन फिल्म 'अलादीन' में विल स्मिथ ने जीनी का रोल निभाया है. वहीं अलादीन के रोल में मेना मसौद और प्रिंसेस जैसमीन के रोल में नाओमी स्कॉट हैं. ‘अलादीन’ डिज्नी की ही साल 1992 में एनिमेटेड फिल्म का रिमेक है. इस फैंटेसी फिल्म में अरब फोकटेल की मशहूर कहानी को कलरफुल और म्यूजिकल अंदाज में दिखाया जाएगा.

ये 24 मई को रिलीज होगी.

द लायन किंग

'द लायन किंग' में डिज्नी की इसी नाम से क्लासिक एनिमेटेड फिल्म को लाइव एक्शन में देखने का मौका मिला. फिल्म में जेम्स अर्ल जोन्स ने मुफासा, डोनाल्ड ग्लोवर ने सिंबा और बियॉन्से ने नाला के किरदारों को आवाज दी है.

ये फिल्म 19 जुलाई को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें : Avengers के लिए क्यों दीवानी दुनिया? 10 प्वाइंट्स में जानिए

गॉडजिला: किंग ऑफ मॉन्स्टर्स

ये अमेरिकन मॉन्स्टर फिल्म 2014 में आई 'गॉडजिला' की रीमेक है. फिल्म में काइली चैंडलर, मिली बॉबी ब्राउन, सैली हॉकिन्स जैसे एक्टर्स लीड रोल मं हैं.

ये फिल्म 30 मई को रिलीज होगी.

जोकर

साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म 'जोकर' डीसी के फेमस कैरेक्टर जोकर पर बनी है. गोथम में जोकर और कॉमेडियन 'आर्थर' पर कैसे जिंदगी की मुश्किलें हावी होती है, ये फिल्म में दिखाया जाएगा. टॉड फिलिप्स के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में Joaquin Phoenix ने आर्थर/जोकर का लीड रोल निभाया है.

ये फिल्म 4 अक्टूबर को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें : जिसने सत्यजीत रे की फिल्में नहीं देखीं उसने सूरज-चांद नहीं देखा 

एक्स मैन: डार्क फीनिक्स

मार्वल की X-Men सीरीज की 12वीं और आखिरी फिल्म एक्स-मेन: डार्क फीनिक्स में, एक्स-मेन अपने ही टीम मेंबर जीन ग्रे के खिलाफ लड़ते दिखेंगे. फिल्म में 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की सोफी टर्नर, जेनिफर लॉरेंस और जेम्स मैकोवी लीड रोल में हैं.

ये फिल्म 7 जून को रिलीज होगी.

वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड

क्विंटन टैरेंटिनो की इस फिल्म में हॉलीवुड के दो बड़े नाम, ब्रैड पिट और लियनार्डो डी कैप्रियो नजर आएंगे. फिल्म की कहानी एक एक्टर और उसके स्टंट डबल के बारे में होगी, जो फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाना चाहते हैं.

ये फिल्म 26 जुलाई को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें : Game of Thrones: कौन मरेगा, कौन बचेगा? ये रही पॉपुलर फैंस थ्‍योरी

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सिनेमा section for more stories.

Loading...