8 साल के कश्मीरी ‘हामिद’ को नहीं पता जीत चुके हैं नेशनल अवॉर्ड!
कश्मीर में 4 अगस्त से बंद है फोन और इंटरनेट कनेक्टिविटी
कश्मीर में 4 अगस्त से बंद है फोन और इंटरनेट कनेक्टिविटी(फोटो: यूट्यूब स्क्रीनशॉट)

8 साल के कश्मीरी ‘हामिद’ को नहीं पता जीत चुके हैं नेशनल अवॉर्ड!

66वें नेशनल अवॉर्ड में बेस्ट उर्दू फिल्म का अवॉर्ड एजाज खान की 'हामिद' को मिला. इस फिल्म के लिए हामिद का रोल प्ले करने वाले एक्टर तल्हा अर्शद रेशी को बेस्ट चाइल्ड एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है. हालांकि, इतना बड़ा अवॉर्ड जीतने की तल्हा को खबर तक नहीं है. फिल्म के डायरेक्टर एजाज खान के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में मौजूदा तनावपूर्ण और कर्फ्यू वाले माहौल के बीच, तल्हा तक ये खबर नहीं पहुंच पाई है.

Loading...
5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाला आर्टिकल 370 हटा लिया गया था. वहीं 4 अगस्त से ही घाटी में इंटरनेट और फोन कनेक्टिविटी बंद है, जो अब तक चालू नहीं किया गया है. 9 अगस्त को नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा की गई थी.

ये भी पढ़ें : प्रियंका का पाक फैन को तगड़ा जवाब- लड़ाई नहीं पसंद पर देशभक्त हूं

नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा होने के बाद, खान ने तल्हा से बात करने की भी कोशिश की थी, लेकिन कनेक्टिविटी बंद होने के कारण वो ऐसा नहीं कर पाए.

मैं तल्हा, वो नन्हा बच्चा जिसने हामिद का रोल निभाया था, और उसके पिता के फोन नंबर पर बात नहीं कर पा रहा हूं.
एजाज खान ने IANS से कहा

एजाज इस खुशी को तल्हा से नहीं बांट पाने से काफी दुखी हैं.

'हामिद' फिल्म अमीन भट्ट के प्ले 'फोन नंबर 786' का अटैप्टेशन है. ये कश्मीर के एक बच्चे की कहानी है, जिसे ये लगता है कि '786' अल्लाह का नंबर है. उसे एक फोन नंबर मिलता है, जिसपर कॉल कर वो एक अजनबी को अपना दोस्त बना लेता है. ये शख्स एक सीआरपीएफ जवान होता है. कहानी में कश्मीर की परेशानियों के बीच दोनों की दोस्ती दिखाई गई है. फिल्म में रसिका दुग्गल और विकास कुमार भी लीड रोल में हैं.

ये भी पढ़ें : अनुराग कश्यप का आखिरी ट्वीट, ‘तो अब मैं बोलूंगा ही नहीं, गुड बाय’

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सिनेमा section for more stories.

    Loading...