Avengers 4 का ट्रेलर रिलीज, 26 अप्रैल 2019 को फिल्म होगी रिलीज
Avengers 4 का ट्रेलर रिलीज, 26 अप्रैल 2019 को फिल्म होगी रिलीज
(फोटो:यूट्यूब)

Avengers 4 का ट्रेलर रिलीज, 26 अप्रैल 2019 को फिल्म होगी रिलीज

Avengers 4 के फैन्स का इंतजार खत्म हो गया है. मार्वल्स ने Avengers Endgame का ट्रेलर रिलीज कर दिया है. ट्रेलर सामने आते ही फैंस इस पर टूट पड़े हैं.

ट्रेलर 7 तारीख की शाम को रिलीज किया गया है. रिलीज की खबर मार्वल्स ने पहले नहीं बताई थी. हालांकि हॉलीवुड के रायटर डेनियल RPK ने ट्विटर पर ये बात पहले ही बता दी थी कि शुक्रवार को इसका ट्रेलर आएगा.

पहले लोग इस बात को सच नहीं मान रहे थे, पर डिज्‍नी इनसाइडर के एडिटर इन चीफ स्काइलर शलर ने डेनियल का समर्थन किया था. उन्‍होंने कहा था कि उनकी बताई सभी तारीखें सही निकलती हैं.

इस ट्रेलर की शुरुआत 'आयरन मैन' के साथ से होती है, बाद में थॉर, ब्लैक विडो, थैनोस और सुपरहीरो भी आते हैं. सबसे दिलचस्‍प बात ये है कि इस फिल्म में एंटमैन भी नजर आएंगे, जो कि एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में नहीं थे.

कहानी ये है कि एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में थैनोस ने इनफिनिटी स्टोन्स से चुटकी में आधे ब्रह्मांड को खत्म कर दिया था. इसमें कुछ सुपरहीरो भी खत्म हो गए थे. अब एवेंजर्स 4 यानी एवेंजर्स एंडगेम में बाकी बचे सुपरहीरो एक बार फिर थैनोस से बदला लेने के लिए लड़ेंगे.

रिलीज डेट के साथ नया पोस्टर भी रिलीज

मार्वल्स ने Avengers Endgame का नया पोस्टर रिलीज किया और साथ ही इस फिल्म की रिलीज डेट भी बता दी है. ये फिल्म अगले साल 26 अप्रैल को रिलीज होगी.

ये शुक्रवार Avengers फैन्स के लिए काफी सरप्राइजिंग रहा. पहले तो इसका ट्रेलर और उसके कुछ देर बाद रिलीज डेट. फैन्स को बहुत दिनों के इंतजार के बाद राहत मिली है.

आ चुका है ‘कैप्टन मार्वल’ का ट्रेलर

बता दें कि मार्वल स्टूडियोज ने सितंबर में ‘कैप्टन मार्वल’ का ट्रेलर रिलीज किया था. फैन्स ने उसे बहुत सराहा था. ये फिल्म 8 मार्च, 2019 थियेटरों में रिलीज की जाएगी. इसका फैन्स को बेसब्री से इंतजार है.

मार्वल के बारे में कुछ फैक्ट

  • मार्वल कॉमिक्स एक अमेरिकी कंपनी है, जो कॉमिक्स प्रकाशित करती है
  • साल 2009 में द वाल्ट डिज्नी कंपनी ने मार्वल इंटरटेनमेंट को खरीद लिया, जो मार्वल वर्ल्डवाइड की मदर कंपनी है
  • मार्वल की शुरुआत 1939 में टाइमली पब्लिकेशंस के नाम से हुई थी. 1950 की शुरुआत में यह एटलस कॉमिक्स बन गई
  • मार्वल के मॉर्डन एरा की शुरुआत 1961 में हुई और आगे चलकर इसने फैंटास्टिक फोर और स्टेन ली, जैक किर्बी और स्टीव डीटको द्वारा बनाए गए दूसरे सुपरहीरो के शीर्षकों वाले कॉमिक्स जारी किए
  • मार्वल में स्पाइडरमैन, द एक्स मैन, आयरन मैन, द हल्क, द फैंटास्टिक फोर, थॉर, कैप्टन अमेरिका जैसे सुपरहीरो और डॉक्टर डूम, ग्रीन गोब्लिन, मैगनेटो, गलैकटस और रेड स्कल जैसे खलनायक शामिल हैं.

Follow our सिनेमा section for more stories.

    वीडियो