ADVERTISEMENT

Entertainment: आमिर खान से अक्षय कुमार तक क्यों पिट रही बड़े सितारों की फिल्में?

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन बुरी तरह फ्लॉप रहीं

Published

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

ADVERTISEMENT

बॉलीवुड (Bollywood News) अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज़ (Jacqueline Fernandez) पर ED का शिकंजा कस रहा है. ठग सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने अब जैकलीन को भी आरोपी बना लिया है. बायकॉट लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha), बायकॉट रक्षा बंधन के बाद अब एक नई बायकॉट लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में ऋतिक रोशन की फिल्म विक्रम वेधा, अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पठान (Pathan) शामिल है.

बैड बॉयज़ बिलयनरीज़ इंडिया के डायरेक्टर डायलन मोहन ग्रे ने कहा कि, अगर कश्मीर फाइल्स ऑस्कर्स के लिए नॉमिनेट होती है तो यह भारत के लिए और शर्मिंदगी होगी.

ADVERTISEMENT

बड़े सितारों की फिल्में क्यों पिट रही हैं?

बीते हफ्ते रिलीज हुई लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन का बॉक्स ऑफिस पर क्या हाल हुआ है. उसकी खबर तो कानों कान आप तक भी पहुंच ही गई होगी, नहीं पहुंची तो कोई बात नहीं हम बताते हैं- लाल सिंह चड्ढा 6 दिन में सिर्फ 49.7 करोड़ रुपये ही कमा पाई है. इन्हीं आमिर खान की सुपर फ्लॉप मानी जाने वाली 'ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान' ने भी पहले दिन 50 करोड़ रुपये की कमाई की थी. अक्षय कुमार की रक्षा बंधन तो और भी डब्बा गोल है.

6 दिन में इसने सिर्फ 37 करोड़ की कमाई की है. रक्षाबंधन को मिलाकर अक्षय कुमार ने लगातार तीन फिल्में फ्लॉप देकर हैट्रिक पूरी कर ली है, इससे पहले उनकी सम्राट पृथ्वीराज और बच्चन पांडे भी फ्लॉप हो चुकी हैं. लेकिन सवाल ये है कि क्यों इतने बड़े स्टार्स की फिल्में, वो भी त्योहार पर रिलीज फिल्में पिट रही हैं. क्या कोई ट्रेंड दिख रहा है?

ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श कहते हैं कंटेंट कमजोर है. लाल सिंह का सेकेंड हाफ बोर कर रहा है.

ट्रेड एनालिस्‍ट अतुल मोहन भी मानते हैं कि लाल सिंह चड्ढा थोड़ी स्‍लो है और यह फॉरेस्‍ट गम्‍प से भी लंबी है.

वहीं फिल्म रक्षा बंधन के असफल होने की बात करें, तो लोगों का कहना है कि रक्षा बंधन की कहानी घिसे-पिटे फॉर्मूला यानी दहेज प्रथा और एक भाई का बहनों की शादी को लेकर किए जाने वाले संघर्ष पर बेस्ड है,जो कई बार दिखाया जा चुका है.

बॉलीवुड हंगामा' से बातचीत करते हुए अतुल मोहन कहते हैं कि एक साथ दोनों फिल्मों का आना भी कारोबार को नुकसान पहुंचा रहा है. बिजनेस एनालिस्‍ट गिरीश जौहर कहते हैं 'ओटीटी पर कंटेंट की भरमार से भी दर्शक सिनेमाघरों से विमुख हुए हैं.

ADVERTISEMENT

इसके अलावा इन दोनों फिल्मों को बायकॉट ब्रिगेड का भी सामना करना पड़ा है. जाहिर है इसका भी कुछ न कुछ असर हुआ होगा...इसी पर मजे लेते हुए अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू ने एक इंटरव्यू  में कहा कि उनकी फिल्म 'दोबारा' बायकॉट नहीं होने से वह लेफ्ट आउट फील कर रहे हैं, उन्हें भी बायकॉट होना है. तो ट्रोल्स ने कहा 'तथास्तु' और दोबारा की रिलीज से चंद घंटे पहले 'बायकॉट दोबारा' ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा.

बायकॉट के एक सवाल पर ही अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि लोगों के पास फिल्में देखने के पैसे ही नहीं हैं, देश में खतरनाक इकनॉमिक स्लोडाउन चल रहा है, फिल्मों और क्रिकेट में उलझाकर लोगों को डिस्ट्रैक्ट किया जा रहा है.

अनुराग कश्यप की 'दोबारा' इसी हफ्ते नई रिलीज़ है. फिल्म में तापसी पन्नू और पावेल गुलाटी मुख्य भूमिका में हैं. 'दोबारा' एक 'स्पेनिश' फिल्म मिराज की रीमेक है.

ED ने ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दायर एक चार्जशीट में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी के रूप में शामिल किया है. यह पहली बार है जब ED ने Jackeline Fernandez को मामले में आरोपी बनाया है. जांच के दौरान Jackeline कई बार ED ऑफिस जा चुकी हैं. ठग चंद्रशेखर को दिल्ली पुलिस ने अदिति सिंह, और दवा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह से कथित तौर पर 215 करोड़ रुपये की उगाही के आरोप में गिरफ्तार किया था. जैकलीन के वकील ने इसपर कहा है कि जैकलीन आरोपी नहीं बल्कि पीड़ित हैं.

बॉक्स ऑफिस की दुनिया से दूर नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई आलिया भट्ट की डार्लिंग्स नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय मूल की नॉन इंग्लिश फिल्म बनी हुई है.

नेटफ्लिक्स के टॉप टेन की बात करें तो इस लिस्ट में इस हफ्ते - डे शिफ्ट, इंडियन मैचमैकिंग, नेवर हैव आई एवर, मसाबा मसाबा, द सैंडमैन, लॉक & Key ने जगह बनाई है.

ADVERTISEMENT

OTT पर न्यू रिलीज...

नेटफ्लिक्स पर 'द नेक्स्ट 365 डेज', और कोरियन फैमिली ड्रामा 'होम मेड लव स्टोरी', डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 'हाउस ऑफ़ ड्रैगन्स', सोनी लिव पर 'तमिल रॉकर्ज' और ZEE5 पर 'दुरंगा' रिलीज होने जा रही है. यानी की OTT प्लेटफॉर्म्स पर तो यह हफ्ता दर्शकों के लिए रोमांच से भरा होने जा रहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×