‘भड़काऊ’ ट्वीट पर कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड,अब दिया जवाब

अपने ट्टीट को लेकर अक्सर विवादों में रहती हैं कंगना

‘भड़काऊ’ ट्वीट पर कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड,अब दिया जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के अकाउंट को ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया है. ट्विटर ने बताया है कि उन्होंने इस प्लेटफॉर्म के नियमों का उल्लंघन किया है. पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की जीत के बाद कंगना लगातार टीएमसी के खिलाफ ट्वीट कर रही थीं. वहीं चुनावी नतीजे के बाद बंगाल में हिंसा की खबरों पर कंगना ने कई ट्विट किए थे. उनके एक ट्विट को लेकर सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी चल रही थी, जिसके कुछ देर बाद ही कंगना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हो गया है.

कंगना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड
कंगना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

अकाउंट सस्पेंड होने पर क्या बोलीं कंगना?

ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने पर कंगना ने कहा,

‘ट्विटर ने हमेशा ये साबित किया है कि वे जन्म से अमेरिकी हैं. उन्हें लगता है एक गोरा व्यक्ति, भारत में रहने वाले (काले रंग) व्यक्ति को गुलाम बनाने का हकदार है. वे आपको बताना चाहते हैं कि क्या सोचना, बोलना और क्या करना है. मेरे पास कई मंच हैं जिनका उपयोग मैं अपनी आवाज उठाने के लिए कर सकती हूं.’’

Twitter ने हमेशा के लिए कंगना का अकाउंट सस्पेंड किया

ट्विटर ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि कंगना रनौत लगातार उसके 'हेटफुल कंडक्ट पॉलिसी' का उल्लंघन कर रही थीं और इसलिए अब उनका अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

“हम स्पष्ट कर चुके हैं कि हम उन व्यवहार पर मजबूती से कार्रवाई करेंगे जिसमें ऑफलाइन नुकसान पहुंचाने की क्षमता है. ट्विटर नियमों के बार-बार उल्लंघन की वजह से स्थायी रूप से अकाउंट निलंबित कर दिया गया है. जैसा कि हमारी गाइडलाइन में समझाया गया है, आप किसी को प्रताड़ित नहीं हो सकते हैं, या ऐसा करने के लिए किसी और को उकसा नहीं सकते हैं. हम अपमानजनक व्यवहार को किसी और की आवाज को दबाने, डराने या चुप करने का प्रयास मानते हैं.”
ट्विटर के प्रवक्ता का बयान

कंगना ने किए कई भड़काऊ ट्वीट

कंगना ने एक के बाद एक कई भड़काऊ ट्वीट भी किए थे. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ता से गैंगरेप किया है. उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया को इस बात की परवाह नहीं है कि आप क्या सोचते हैं, यह गंवार खून के प्यासे, राष्ट्र प्रेमी मोदी जी की भाषा नहीं जानते, उन्हें डंडा चाहिए.”

कंगना ने एक ट्वीट में पीएम मोदी से आग्रह करते हुए लिखा-

“ये डरावना है, हमें गुंडई को खत्म करने के लिए महा गुंडई की जरूरत है, वो एक राक्षस हैं, इसे रोकने के लिए मोदी जी अपना साल 2000 से पहले वाला विराट रूप दिखाइए.”

कंगना के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर काफी लोग नाराजगी जाहिर कर रहे थे और ट्विटर से कंगना को सस्पेंड करने की मांग उठा रहे थे.

इससे पहले कंगना रनौत ने अपने एक ट्वीट में लिखा था,

‘पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी और रोहिंग्या बड़ी संख्या में हैं. इससे साफ नजर आता है कि हिंदू वहीं बहुमत में नहीं हैं, और डेटा के अनुसार, बंगाली मुस्लिम बेहद गरीब और वंचित हैं. अच्छा है दूसरा कश्मीर बनने जा रहा है.’

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!