कॉमेडी फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ में कॉमेडी जैसा कुछ भी नहीं

फिल्म में जितनी कॉमेडी थी वो केवल उस दो मिनट के ट्रेलर में है!

Published26 Jul 2019, 05:31 PM IST
मूवी रिव्यू
2 min read

कॉमेडी फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ में कॉमेडी जैसा कुछ भी नहीं

अगर आपको 'अर्जुन पटियाला' का ट्रेलर देखकर लगा था कि फिल्म में जबरदस्त कॉमेडी होने वाली है और आप खूब हंसेंगे, तो जरा ठहर जाइए. फिल्म में जितनी कॉमेडी थी वो केवल उस दो मिनट के ट्रेलर में है.

अर्जुन पटियाला (दिलजीत दोसांझ) एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर है. जब वो फिरोजपुर में अपनी नई पोस्टिंग के लिए निकलता है, तो उसके डैडी जी उसे एक व्हिस्की की बोतल देकर उसे 'अशीरवाद' देते हैं. लोगों को सॉलिड सलाह चाहिए होती है, लेकिन उसके पापा कहते हैं, 'नई जगह में ठेके ढूंढना मुश्किल होता है.'

अर्जुन खुद अपने शहर के असामाजिक तत्त्वों के लिए BC (बैड कैरेक्टर) और HK (हरामखोर) जैसे शब्दों का इस्तेमाल करता है! ये फिल्म की बचकानी कॉमेडी को दिखाता है.

फिल्म के राइटर्स रितेश शाह और संदीप लेजेल शायद खुद नहीं समझ पाए कि वो क्या लिख रहे हैं, और डायरेक्टर रोहित जुगराज ने जैसे चीजें ऑटो पायलट पर छोड़ दीं.

कृति सैनन ने फिल्म में अर्जुन पटियाला के लव इंट्रेस्ट और टीवी जर्नलिस्ट का रोल प्ले किया है. यहां भी जोक्स कुछ खास नहीं हैं, बस उनकी 'क्राइम रिपोर्टिंग और इन्वेस्टिगेशन' देख कर हंसी आती है. पुलिस को 'पुल्स' और सपोर्ट को 'स्पोर्ट' बोलकर उन्होंने पंजाबी बनने की पूरी कोशिश की है, लेकिन इससे मामला और खराब हो जाता है.

वरुण शर्मा पुलिस अफसर ओनिडा सिंह के रोल में हैं. वो यहां वैसे ही रोल में दिखते हैं, जिसमें वो घर-घर पॉपुलर हुए थे, लेकिन खराब राइटिंग की वजह से उनका टैलेंट उभरकर नहीं आया. फिर भी, दिलजीत और वरुण ने साथ में अच्छे सीन किए हैं.

मोहम्मद जीशान अयूब, पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बैनर्जी, रोनित रॉय और सीमा पाहवा के पास भी करने को कुछ खास नहीं है. ऐसे शानदार एक्टर्स का टैलेंट खराब जाते देखना बेकार लगता है.

'अर्जुन पटियाला' अलग होने के बारे में इतनी बड़ी बात करती है, जबकि यहां मूल बातें ही सही नहीं हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!