ADVERTISEMENTREMOVE AD

Oscars Nominations: RRR का 'Naatu Naatu' ऑस्कर में नॉमिनेट,भारत को 2 और नॉमिनेशन

Oscars Nomination 2023: 'नाटू -नाटू' के अलावा All That Breaths और The Elephant Whisperers नॉमिनेट हुई है

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

फिल्म RRR ने एक बार फिर कमाल किया है. फिल्म का गाना नाटू-नाटू (Naatu Naatu Song) ने ऑस्कर अवार्ड्स (Oscar Awards 2023) में ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन प्राप्त किया है. इसके अलावा शौनक सेन की डॉक्यूमेंट्री फीचर ऑल दैट ब्रीथ्स (All That Breaths) भी डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में नॉमिनेट हुई है और नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री द एलिफेंट व्हिस्परर्स (The Elephant Whisperers) शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में नॉमिनेट हुई है. इस प्रतिष्ठित गोल्डन अवॉर्ड की रेस में गुजराती फिल्म छेल्लो शो (द लास्ट फिल्म शो) भी थी.

S. S. Rajamouli की RRR भी बेस्ट फिल्म नॉमिनेशन की रेस में थी लेकिन नाकाम रही. आरआरआर के गाना "नाटू -नाटू" ने इस महीने की शुरुआत में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में भारत का पहला गोल्डन ग्लोब भी जीता था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

आरआरआर के नाटू नाटू सांग के नॉमिनेट होते ही फिल्म के मेकर्स ने आरआरआर के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "हमने इतिहास रचा !! यह शेयर करते हुए गर्व और सौभाग्य की बात है कि #NaatuNaatu को 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नामांकित किया गया है."

आरआरआर, एस.एस. राजामौली द्वारा निर्देशित 2022 की भारतीय तेलुगु-भाषा की महाकाव्य एक्शन ड्रामा फिल्म है. वी. विजयेंद्र प्रसाद के साथ एस.एस. राजामौली ने इस फिल्म का सह-लेखन किया था. इस फिल्म को प्रोड्यूस डीवीवी एंटरटेनमेंट के डी. वी. वी. दानय्या ने किया है. फिल्म में एन टी रामाराव जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी और ओलिविया मॉरिस हैं.

Oscars Nomination 2023: 'नाटू -नाटू' के अलावा  All That Breaths और The Elephant Whisperers नॉमिनेट हुई है

Oscars Nominations: RRR का 'Naatu Naatu' ऑस्कर में नॉमिनेट,

(फोटो- क्विंट हिंदी)

ऑल दैट ब्रीथ्स के निर्देशक शौनक सेन ने उस पारिस्थितिक तबाही के बारे में बात की हैं जिससे भारत जूझ रहा है और यह दो भाइयों की कहानी है जो अशांत समय (काली पतंग के रूप में जाना जाने वाला पक्षी) के एक हताहत की रक्षा के लिए समर्पित हैं.

Oscars Nomination 2023: 'नाटू -नाटू' के अलावा  All That Breaths और The Elephant Whisperers नॉमिनेट हुई है

Oscars Nominations: RRR का The Elephant whispers ऑस्कर में नॉमिनेट

(फोटो- क्विंट हिंदी)

द एलिफेंट व्हिस्परर्स में दक्षिण भारत का एक दंपति बोमन और बेली, रघु नाम के एक अनाथ शिशु हाथी की देखभाल करने के लिए अपना जीवन समर्पित करते हैं. यह एक ऐसा परिवार बनाते हैं जो मानव और पशु जगत के बीच की बाधा की जांच करती है.

Oscars Nomination 2023: 'नाटू -नाटू' के अलावा  All That Breaths और The Elephant Whisperers नॉमिनेट हुई है

All that breathes ऑस्कर शॉर्ट डॉक्युमेंटरी केटेगरी में नॉमिनेट 

(फोटो- क्विंट हिंदी) 

एलिसन विलियम्स और रिज अहमद ने कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स में अकादमी के सैमुअल गोल्डविन थिएटर से आज इन नॉमिनेशंस की घोषणा की.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×